X close
X close
Indibet

हसन अली से हुई विराट कोहली की तुलना, सुनिए मोहम्मद हफीज ने क्या कह दिया

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज का मानना है कि विराट कोहली हसन अली की तरह मानसिक तौर पर तैयार नहीं है। विराट और हसन दोनों को ही क्रिकेट से रेस्ट की जरुरत है।

By Nishant Rawat August 06, 2022 • 14:43 PM

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली लगातार ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, इसी बीच कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने विराट को टीम से ड्रॉप करने की बात कही, तो कुछ ने उन्हें ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलने की सलाह दी। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने भी विराट कोहली पर अपना बयान रखा है। दरअसल, हफीज ने विराट कोहली की तुलना पाकिस्तानी तेज गेंदबाज़ हसन अली से की है जिस वज़ह से उनका बयान अब काफी वायरल हो रहा है।

हाल ही में पीसीबी ने नीदरलैंड्स और एशिया कप के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान किया है, जिसके बाद अब हसन अली का बचाव करते हुए मोहम्मद हफीज ने अपनी राय रखी है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का मानना है कि हसन अली के साथ ठीक नहीं किया गया, क्योंकि वह मानसिक तौर पर प्रेशर झेलने के लिए तैयार नहीं थे। इस दौरान पीसीबी ने उन्हें लगातार ही टीम में शामिल किया और उन्हें पर्याप्त आराम नहीं मिला।

Trending


अब मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली की परेशानी पर भी अपनी बात रखी है। वह बोले, 'विराट कोहली पिछले 10 सालों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में से एक हैं। मुझे लगता है कि विराट हसन अली जैसी ही परेशानी का सामना कर रहे हैं। उन्हें ब्रेक की जरुरत है क्योंकि उनके ऊपर काफी ज्यादा मानसिक दबाव है। ऐसे में विराट का वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में रेस्ट लेने का निर्णय काफी अच्छा था।'

हफीज ने अपनी बात रखते हुए आगे दावा किया कि विराट बीते समय में अपना इंपेक्ट खो चुके हैं। पूर्व पाकिस्तान कप्तान बोले, 'मुझे लगता है कि विराट कोहली एक इंपेक्ट प्लेयर हैं। लेकिन पिछले 2-3 सालों में हमने देखा कि उन्होंने अपना इंपेक्ट कहीं खो दिया है। विराट ने पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान हाफ सेंचुरी जड़ी थी, लेकिन मुझे वह इंपेक्टलेस लगी। जब तक आप इंपेक्ट नहीं लाते तब तक खेलने का कोई फायदा नहीं है।'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now