X close
X close
Indibet

'जो ट्रोल करते हैं, वो असली इंडियन नहीं हैं', कई महीनों बाद मोहम्मद शमी ने तोड़ी चुप्पी

टी 20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 10 विकेट की हार के बाद मोहम्मद शमी को अपने ही फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया था। शमी ने 24 अक्टूबर को दुबई में खेले गए मुकाबले में

By Shubham Yadav February 28, 2022 • 14:51 PM View: 634

टी 20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 10 विकेट की हार के बाद मोहम्मद शमी को अपने ही फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया था। शमी ने 24 अक्टूबर को दुबई में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 3.5 ओवर में 43 रन लुटवाए थे और इस दौरान उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला था। इन आंकड़ों को देखने के बाद शमी फैंस के निशाने पर थे, उस दौरान तो शमी ने कुछ नहीं बोला लेकिन अब इस मामले पर शमी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। 

शमी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा, "इस तरह की सोच का कोई इलाज नहीं है। (धर्म पर) ट्रोल करने वाले न तो असली फैन हैं और न ही असली भारतीय। यदि आप किसी खिलाड़ी को हीरो मानते हैं और फिर इस तरह का व्यवहार करते हैं, तो आप भारतीय समर्थक नहीं हैं और मुझे लगता है कि ऐसे लोगों द्वारा की गई टिप्पणियों से किसी को आहत नहीं होना चाहिए।”

Trending


आगे बोलते हुए शमी ने कहा, “उस दौरान मेरे दिमाग में बस एक ही बात चल रही थी। अगर मैं किसी को अपना आदर्श मानता हूं, तो मैं उस व्यक्ति के बारे में कभी भी बुरा नहीं बोलूंगा और अगर कोई मुझे आहत करने वाली बात कह रहा है, तो वह मेरा प्रशंसक या भारतीय टीम का प्रशंसक नहीं हो सकता। तो वास्तव में, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो क्या कहता है।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ का मानना है, "ये लोगों की मानसिकता है। यह उनकी शिक्षा के निम्न स्तर को दर्शाता है। जब अनजान सोशल मीडिया प्रोफाइल वाले लोग, या यहां तक ​​कि कुछ फॉलोअर्स वाला भी, किसी पर उंगली उठाते हैं, तो उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं होता है। उनके लिए, कुछ भी दांव पर नहीं है क्योंकि उन्हें कोई नहीं जानता है। लेकिन अगर हम उन्हें एक रोल मॉडल के रूप में, एक सेलिब्रिटी के रूप में, एक भारतीय क्रिकेटर के रूप में प्रतिक्रिया देते हैं, तो हम उन्हें महत्व दे रहे हैं।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now