X close
X close

ऑटो ड्राइवर के बेटे मोहम्मद सिराज ने किया भारत के लिए डेब्यू, राष्ट्रगान के दौरान आखों में आए आंसू

by Saurabh Sharma Nov 04, 2017 • 19:34 PM

राजकोट, 4 नवंबर (CRICKETNMORE)| न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शनिवार को भारत के खिलाफ सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। उसकी कोशिश इस मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज में अजेय बढ़त लेने की होगी। वहीं किवी टीम बराबरी की कोशिश में होगा। 

देखें लाइव स्कोर: भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा टी20

भारत ने इस मैच में अपनी टीम में एक बदलाव किया है। दिल्ली में खेले गए पहले मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले आशीष नेहरा के स्थान पर 23 वर्षीय मोहम्मद सिराज ने डेब्यू किया है। 

हैदराबाद के मोहम्मद सिराज का टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना पूरा हो गया। बता दें कि सिराज के पिता मोहम्मद गौस एक ऑटो चालक थे औऱ उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर होने के बाद अपने बेटे के क्रिकेट में किसी चीज की कमी नहीं होने दी। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद साल 2017 आईपीएल में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ का दांव लगाकर खरीदा था। 23 साल के सिराज ने हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

डेब्यू मुकाबले में राष्ट्रगान के दौरान मोहम्मद सिराज की आखों में आंसू भी आ गए। 

टीमें (प्लेइंग इलेवन)

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल। 

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), हेनरी निकोलस, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, एडम मिलने, ट्रेंट बाउल्ट और ईश सोढ़ी।