X close
X close
Indibet

'लंबी रेस के घोड़े हैं मियां भाई', सिर्फ 7 टेस्ट मैचों में दिखा चुके हैं दुनिया को अपना हुनर

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 18, 2021 • 16:47 PM View: 3453

भारतीय क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैड को 151 रनों से हरा दिया।  272 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम सिर्फ 120 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी शानदार गेंदबाजी से इतिहास रच दिया। सिराज ने इस मुकाबले में 126 रन देकर 8 विकेट हासिल किए। जो लॉर्ड्स के मैदान पर एक टेस्ट में एक भारतीय गेंदबाज द्वारा किया गया बेस्ट प्रदर्शन है। सिराज ने ना सिर्फ इस टेस्ट में बल्कि पिछले कुछ टेस्ट मुकाबलों में जिस अंदाज़ में गेंदबाज़ी की है ये दिखाता है कि वो टीम इंडिया के लिए एक लंबी रेस के घोड़े हैं।

Trending


हैदराबाद से ताल्लुक रखने वाले सिराज एक मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं लेकिन सहूलतों की कमी के कारण उन्होंने कभी भी हिम्मत नहीं हारी और अपनी मेहनत और लगन को जारी रखा जिसका नतीजा आज सबके सामने है।

अब तक वो भारत के लिए 11 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें 7 टेस्ट, 1 वनडे और 3 टी-20 शामिल हैं। इस दौरान खेले गए 7 टेस्ट मैचों में तो वो अपनी गेंदबाज़ी से धमाल मचाते हुए नजर आए हैं और जब-जब बात विदेशी दौरों की होती है तो सिराज का नाम हमेशा तेज़ गेंदबाज़ों की लिस्ट में ऊपर रहता है।

एक 26 साल के युवा खिलाड़ी के लिए इससे बड़ी उपलब्धि और क्या हो सकती है। हम सब भारतीय फैंस यही दुआ करेंगे कि ये खिलाड़ी इसी ज़ज्बे के साथ टीम इंडिया के लिए खेलता रहे और अपनी गेंदबाज़ी से विरोधियों के छक्के छुड़ाता रहे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo