X close
X close
Indibet

आर्थर को कोच बनाने पर मोहसिन ने पीसीबी पर उठाए सवाल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 09, 2016 • 19:58 PM View: 980

लाहौर, 9 मई (Cricketnmore): पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मोहसिन हसन खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा मिकी आर्थर को टीम का कोच बनाने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने साथ ही कहा है कि अगर उन्हें एक और मौका मिले तो वह टीम को एक विजयी टीम में बदल सकते हैं। खान के कोच रहते टीम ने लगातार आठ टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की थी। उन्होंने कहा कि एक कोच के तौर पर उनका रिकार्ड उनकी काबिलियत के बारे में बताता है।

एक न्यूजपेपर ने रविवार को खान के हवाले से लिखा है, "मैं नहीं जानता कि पीसीबी अध्यक्ष और अन्य लोगों के दिमाग में क्या चल रहा है और उन्होंने क्यों मेरे दोबारा टीम के कोच बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। मैंने उन्हें चुनौती देते हुए कहा था कि आप मुझे यही मौजूदा खिलाड़ी दीजिए जो बुरा प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं इन्हें पूरी तरह बदल दूंगा और एक विजयी टीम बना दूंगा।"

Trending


उन्होंने कहा, "मैंने उन्हें साफ कहा था कि मेरी सेवाएं राष्ट्रीय टीम के लिए उपलब्ध हैं।"

पूर्व में पाकिस्तान की चयन समिति के अध्यक्ष रह चुके खान ने इस बार चयन समिति का अध्यक्ष बनने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था, लेकिन उन्होंने पीसीबी को साफ कर दिया था कि वह कोच बनने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, "यकीन मानिए, मैंने कभी भी पैसे को अहमियत नहीं दी। मैं हमेशा पाकिस्तान क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ तरीके से सेवा करना चाहता हूं। पूर्व पीसीबी अध्यक्ष इजाज बट ने मेरी तारीफ भी की थी और जाका अशरफ ने मुझसे कहा कि मैं क्यों अपने वेतन में बढ़ोत्तरी की मांग नहीं करता। मैंने उनसे कहा था कि मेरे लिए पैसा मायने नहीं रखता। मैं पाकिस्तान टीम को नए मुकाम पर ले जाने के लिए मदद करना चाहता हूं।"

खान ने कहा, "मेरी कोई शिकायत नहीं है। मैंने निजी लाभ के लिए मुख्य कोच का पद नहीं मांगा था। मैंने ऐसा राष्ट्र हित में किया था। अगर उन्हें लगता है कि विदेशी कोच पाकिस्तानी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करा सकता है तो मेरी शुभकामनाएं और दुआएं पहले की ही तरह आज भी टीम के साथ हैं।"

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS