X close
X close
Indibet

मोंटी पनेसर ने BCCI की चेतावनी के बाद कश्मीर प्रीमियर लीग से नाम वापस लिया,कहा-भारत में काम करना चाहता हूं

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 02, 2021 • 11:32 AM View: 460

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने 6 अगस्त से शुरू होने वाली कश्मीर प्रीमियर लीग (Kashmir Premier League) से नाम वापस ले लिया है। पनेसर ने भविष्य में भारत में काम करने और स्पोर्ट्स मीडिया में अपना करियर बनाने की बात ध्यान में रखकर इस लीग में ना खेलने का फैसला किया है। 

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने हाल ही में बीसीसीआई पर उन्हें यह धमकी देने का आरोप लगाया था कि अगर वह केपीएल (KPL) में हिस्सा लेंगे, तो भविष्य में भारत में क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियों में शामिल नहीं हो सकेंगे।

Trending


पनेसर ने कहा वह भारत-पाकिस्तान के बीच की राजनीतिक उथल-पुथल के बीच में नहीं फंसना चाहते। 

पनेसर ने रिपब्लिक वर्ल्ड के दिए इंटरव्यू में कहा, " मुझे केपीएल में खेलने का मौका मिला और मुझे लगा कि मैं दोबारा खेल सकता हूं। हालांकि मुझे सलाह दी गई थी कि बीसीसीआई ने उन खिलाड़ियों को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है, जो कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलेंगे। 

पनेसर ने आगे कहा, “ मैं स्पोर्ट्स मीडिया में अपना करियर शुरू कर रहा हूं और भारत में काम करना चाहता हूं। इसलिए मैंने सोचा कि कश्मीर प्रीमियर लीग में ना खेलना अच्छा होगा। मैं क्रिकेट औऱ राजनीति के बीच में नहीं आना चाहता। " 

“हर खिलाड़ी कोशिश करता है कि उसे दोबारा खेलने का मिले। लेकिन मुझे उम्मीद है कि अगर हम लीग नहीं खेलेंगे तो भारत में काम करने के मौके देगा। हम भारत में काम करना चाहते हैं। हम भारत में कमेंट्री और कोचिंग करना चाहते हैं।”

केपीएल के सभी मुकाबले मुजफ्फराबाद क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। शाहिद अफरीदी, शादाब खान समेत पाकिस्तान के कई बड़े खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo