X close
X close

2024 टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं एमएस धोनी: रिपोर्ट

नई दिल्ली, 15 नवंबर हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप से सेमीफाइनल चरण में टीम की निराशाजनक हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 टीम को फिर से पटरी पर लाने के लिए कदम उठाने

IANS News
By IANS News November 15, 2022 • 21:28 PM

हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप से सेमीफाइनल चरण में टीम की निराशाजनक हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 टीम को फिर से पटरी पर लाने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। कथित तौर पूर्व कप्तान एमएस धोनी 2024 टी20 विश्व कप की तैयारी और योजना बनाने के लिए टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, जिससे मेन इन ब्लू एक बार फिर टी20 विश्व कप का खिताब जीतने में नाकाम रहा।

Trending


इसके बाद टीम की बहुत आलोचना हुई, जहां विशेषज्ञों और प्रशंसकों ने टी20 क्रिकेट के लिए भारत के पुराने जमाने के खेल को नारा दिया। कोचों की भूमिकाओं को भी विभाजित करने के लिए फैसले लेने को कहा गया है और इस महीने के अंत में बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के पूर्व कप्तान धोनी भारतीय टी20 टीम के साथ एक कार्यकाल के लिए जुड़ सकते हैं। 41 वर्षीय धोनी के आईपीएल 2023 के बाद संन्यास की संभावना है और उसके बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टी20 टीम को तैयार करने में उनके अनुभव और कौशल का उपयोग कर सकता है।

पूर्व कप्तान, जो संयोग से आईसीसी खिताब जीतने वाले अंतिम भारतीय कप्तान थे। उन्होंने पिछले साल यूएई में टी20 विश्व कप में भारत के लिए एक संरक्षक के रूप में काम किया था, लेकिन वह एक अंतरिम क्षमता में थे।

हालांकि, बीसीसीआई उन्हें सबसे छोटे प्रारूप में टीम के साथ एक बड़ी भूमिका दे सकता है, क्योंकि वह उन्हें आधुनिक टी20 प्रारूप के लिए आवश्यक क्रिकेट के निडर ब्रांड खेलने में मदद कर सकते हैं।

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि धोनी को टी20 टीम में विशेष खिलाड़ियों के साथ काम करने का मौका मिल सकता है और उन्हें प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में मदद मिल सकती है, क्योंकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीन प्रारूपों का प्रबंधन करना बहुत अधिक मांग वाला साबित हो रहा है।

हालांकि, बीसीसीआई द्वारा धोनी की भागीदारी की पुष्टि नहीं हुई है, जिनके तहत टीम इंडिया ने 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed