X close
X close
Indibet

IPL 2021: धोनी अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से एक कदम दूर, टी-20 क्रिकेट इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 19, 2021 • 11:49 AM View: 1475

एमएस धोनी (MS Dhoni) राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सोमवार (19 अप्रैल) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल के 12वें मुकाबले में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे। बतौर चेन्नई सुपर किंग्स के चह धोनी का 200वां मुकाबला होगा।

धोनी टी-20 क्रिकेट में एक टीम की 200 मैच में कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। धोनी ने चेन्नई के लिए 200 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें 199 बार उन्होंने टीम की कप्तानी की है। जबकि चैंपियंस लीग टी-20 में एक बार वप सुरेश रैना की कप्तानी में खेले थे। 

Trending


धोनी ने आईपीएल में अब तक 176 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की है और 23 बार चैंपियंस लीग टी-20 में। बता दें कि आईपीएल में धोनी ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 106 मैचों मे जीत हासिल की है। इस टूर्नामेंट में बतौर कप्तान मैच जीत के मामले कोई खिलाड़ी उनके आसपास भी नहीं हैं। 

इसके अलावा धोनी के पास विकेटकीपिंग में भी एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। विकेट के पीछे दो स्टम्पिंग या कैच पकड़े ही वह आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 150 शिकार करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

गौरतलब है कि चेन्नई को इस सीजन के पहले मुकाबेल में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम ने वापसी करते हुए पंजाब के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo