X close
X close

मुंबई इंडियंस VS दिल्ली कैपिटल्स - MyTeam11 फैंटसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 10, 2020 • 17:24 PM

आईपीएल 2020, मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स : मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 11 अक्टूबर , 2020 
  • समय : शाम 7:30 बजे IST 
  • स्थान - शेख जायेद स्टेडियम 


मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच प्रीव्यू :

Also Read: एम एस धोनी के समर्थन में उतरे प्रज्ञान ओझा, कहा-' इस महान खिलाड़ी को अपने ही देश में डिफेंड करना...'

इस साल दोनों ही टीमें शानदार प्रदर्शन कर रही है। मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन में 6 मैच खेले है जिसमें चार जीत के साथ वो पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद है। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 मैचों में से 5 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है। 

मुंबई इंडियंस 

मुंबई की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही अब तक शानदार रही है। टीम में बल्लेबाजी में जहां रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक के रूप में अच्छे ओपनिंग बल्लेबाज है तो वहीं मिडिल आर्डर में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव तेजी से रन बनाने में माहिर है। अंत के ओवरों में टी-20 के बड़े धाकड़ बल्लेबाजों में से एक कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या की जोड़ी है जो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकती है। हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या भी अंत के ओवरों में तबातोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर है। 

मुंबई की गेंदबाजी में तेज गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के रूप में वर्ल्ड क्लास गेंदबाज है। इसके अलावा जेम्स पैटिंसन भी उनका अच्छा साथ दे रहे है। स्पिन में राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या ने काफी किफायती गेंदबाजी की है और दिल्ली के खिलाफ भी उनसे अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है। 

दिल्ली कैपिटल्स 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। अभी टीम के सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे है। पिछले मैच में भले ही टीम का टॉप ऑर्डर फेल हुआ था लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने बाद में शिमरोन हेटमायर के साथ टीम को 184 के स्कोर तक पहुंचाया था। हेटमायर ने पिछले मैच में 45 रनों की पारी खेली थी और उन्होंने ये दिखाया की वो भी बल्ले से टीम के लिए योगदान दे सकते है। 

दिल्ली की गेंदबाजी में टीम के लिए एनरिक नॉर्खिया और कागिसो रबाडा शानदार फॉर्म में है। स्पिन की बात करे तो अनुभवी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल बल्लेबाजों पर कहर बरसा रहे है।

 

HEAD TO HEAD :

 

टीम न्यूज 

मुंबई इंडियंस - मुंबई की टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट की कोई समस्या नहीं है। 

दिल्ली कैपिटल्स - दिल्ली के सभी खिलाड़ी फिट है। 

मौसम का हाल -  मैच के दिन वहां का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - इस पिच पर गेंदबाजों को बहुत मदद मिलेगी और दूसरी पारी में बल्लेबाजी मुश्किल हो सकती है। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

मुंबई इंडियंस - रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट , जसप्रित बुमराह

दिल्ली कैपिटल्स  - पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिम्रोन हेटिमर, रविचंद्रन अश्विन, एक्सिस पटेल, हर्षल पटेल, कागिसो रबाडा, एनरिक नार्जे

 

मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली  कैपिटल्स फैंटसी  इलेवन:

विकेटकीपर - ऋषभ पंत, क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज - पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा (कप्तान)

ऑलराउंडर्स - मार्कस स्टोइनिस, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड (उप-कप्तान)

गेंदबाज - कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह