Advertisement
Advertisement

शुभमन गिल ने जोश में गवायां होश,नाथन लियोन के खिलाफ बड़ा शॉट मारने के चक्कर में हुए बोल्ड,देखें VIDEO

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच होल्कर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 197 के स्कोर पर सिमट गयी। वहीं उनकी बढ़त 88 रन हो गयी क्योंकि उन्होंने भारत को

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 02, 2023 • 13:27 PM
शुभमन गिल ने जोश में गवायां होश,नाथन लियोन के खिलाफ बड़ा शॉट मारने के चक्कर में हुए बोल्ड,देखें VIDE
शुभमन गिल ने जोश में गवायां होश,नाथन लियोन के खिलाफ बड़ा शॉट मारने के चक्कर में हुए बोल्ड,देखें VIDE (Image Source: Twitter)
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच होल्कर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 197 के स्कोर पर सिमट गयी। वहीं उनकी बढ़त 88 रन हो गयी क्योंकि उन्होंने भारत को पहली पारी में मात्र 109 रन पर ऑलआउट कर दिया था। भारत ने भी लंच तक बिना विकेट खोये 4 ओवर में 13 रन बना लिए थे। हालांकि जब लंच के बाद मैच शुरू हुआ तो शुभमन गिल ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और 5(15) रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर बोल्ड हो गए। लियोन ने उन्हें लंच के बाद के पहले ही ओवर की आखिरी गेंद में पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 

लियोन ने गिल को गेंद फेंकी जो ऑफ-ब्रेक जो टप्पा खाकर अंदर की ओर मुड़ी। वहीं गिल बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आगे बढे और वो गेंद के करीब नहीं थे और इस वजह से गेंद मिडिल स्टंप से जा टकराई। 

Trending


आपको बता दे कि इस मैच में शुभमन गिल को केएल राहुल की जगह खिलाया गया था जोकि इस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे है। हालांकि फॉर्म में चल रहे गिल इसका फायदा नहीं उठा पाए। वो पहली पारी में 21(18) रन बनाकर मैथ्यू कुह्नमैन की गेंद पर आउट हो गए थे। 

भारत की तरफ से पहली पारी में सबसे ज्यादा 22 (52) रन विराट कोहली ने बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी की बात की जाए तो सबसे ज्यादा विकेट स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन ने लिए। उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, शुभमनगिल गिल, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को अपना शिकार बनाया। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में सबसे ज्यादा 60(147) रन उस्मान ख्वाजा ने बनाये। वहीं भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट रविंद्र जडेजा ने लिए। उन्होंने ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेनन और कप्तान स्टीव स्मिथ को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता पायी। उनके अलावा अश्विन और उमेश ने 3-3 विकेट लिए।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement