X close
X close
Indibet

WATCH : नाथन लॉयन ने शामिल किया अपने तरकश में नया तीर, ब्रिस्बेन में मिस्ट्री बॉल 'Jeff' से करेंगे टीम इंडिया को परेशान

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 13, 2021 • 14:44 PM View: 240

सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ कराने के बाद अब भारतीय टीम के सामने ब्रिस्बेन की चुनौती है। टीम इंडिया के लिए इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराना कतई आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि कंगारू टीम इस मैदान पर पिछले 33 सालों से नहीं हारी है। कंगारू टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन का मानना है कि उनकी टीम जानती है कि इस मैदान पर कैसे खेलना है।

लॉयन ने ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए एक नई मिस्ट्री गेंद पर काम किया है और उनका कहना है कि वो आखिरी टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ इस गेंद का इस्तेमाल करेंगे। इसके साथ ही उनका मानना है कि भारतीय टीम के पास कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी बैंच स्ट्रैंथ बहुत मजबूत है।

Trending


इस ऑफ स्पिनर ने मैच से पहले बातचीत के दौरान कहा, ‘मैं अपनी गेंदबाजी में विविधताओं को लेकर काफी आश्वस्त हूं। मैं बल्लेबाजों को आउट करने के लिए इनका इस्तेमाल करता हूं और कई बार आउट करने के मौके भी पैदा होते हैं। कई बार आपको कहना पड़ता है कि विरोधी टीम ने अच्छा खेल दिखाया और सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन उन्होंने वाकई शानदार खेल दिखाया।’

अपनी मिस्ट्री बॉल ‘Jeff’ के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, ‘हम गाबा में अपनी तैयारियों को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं। कौन जानता है कि गाबा टेस्ट के आखिरी दिन मैं ‘Jeff’ को खेल में ले आऊं, अगर हम पांचवें दिन गेंदबाजी करते हैं। ये गेंद जल्दी ही आने वाली है, देखते रहिए बहुत जल्द आपको ये गेंद दिखेगी।’

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है और आखिरी मैच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाना है, जहां ऑस्ट्रेलिया पिछले 33 सालों से नहीं हारा है। ये भारत के लिए मुश्किल चुनौती होने वाली है लेकिन जिस तरह से रहाणे की अगुवाई में टीम खेली है उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि भारत गाबा में जीत का परचम लहरा सकता है।


 
Article