X close
X close
Indibet

NCA प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने Under 19 World Cup में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम को किया सलाम

भारत के पूर्व क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें सलाम किया। रविवार रात (आईएसटी)...

By IANS News February 06, 2022 • 16:38 PM View: 808

भारत के पूर्व क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें सलाम किया। रविवार रात (आईएसटी) पांचवीं बार भारतीय टीम ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीता है। पिछले दिनों, भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 की चपेट में आ गई, जिसमें कप्तान यश ढुल और उप-कप्तान शेख रशीद सहित पांच खिलाड़ी संक्रमित हो गए थे। सभी खिलाड़ियों को दस दिनों से अधिक समय तक के लिए क्वारंटीन में रहना पड़ा था। लेकिन टीम ने अपने शीर्ष खिलाड़ियों के ग्रुप चरण में जीत को बरकरार रखा, जिससे टीम फाइनल में पहुंच सकी।

जब ढुल और रशीद 2020 के चैंपियन बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल के लिए लौटे, तो टीम ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई। टीम का मार्गदर्शन कर रहे लक्ष्मण ने चयन समिति और कोचों को ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी।

Trending


"चयन समिति को बहुत-बहुत बधाई, क्योंकि यह एक नई चयन समिति थी और उनके लिए इस समूह की पहचान करना काफी चुनौतीपूर्ण था और उसके बाद मैंने सोचा कि मुख्य कोच के रूप में ऋषिकेश (कांटिकर) के साथ कोचिंग स्टाफ, साईराज बहुतुले और मुनीश बाली और सभी सहयोगी स्टाफ को एक साथ लाए। उन्होंने वास्तव में कड़ी मेहनत की।

लक्ष्मण ने कहा कि यह जीत विशेष थी क्योंकि खिलाड़ियों ने पिछले दो वर्षो में महामारी के कारण कोई टूर्नामेंट नहीं खेला था।

लक्ष्मण ने जीत को पेशेवर क्रिकेटर के लंबे सफर में सीखने की प्रक्रिया बताया।

"यह महत्वपूर्ण है, लेकिन मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक सीखने की प्रक्रिया है, यह सिर्फ यात्रा की शुरुआत है और इस समूह में हर कोई इसे समझता है, क्योंकि यह खिलाड़ियों के रूप में उनके विकास के बारे में है और जिस तरह से वे विकसित हुए हैं और इसलिए यह उन सभी के लिए बहुत ही रोमांचक समय है, लेकिन यह एक क्रिकेटर के रूप में यात्रा की शुरुआत है।"

प्लेयर ऑफ द मैच, राज बावा ने कहा कि टूर्नामेंट में हर जीत में योगदान देना अच्छा लगा, यह कहते हुए कि फाइनल में जीत बहुत खास थी।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

उन्होंने कहा, "किसी भी मैच में टीम के लिए योगदान देना हमेशा अच्छा लगता है, लेकिन फाइनल में यह बहुत खास होता है।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now