Advertisement
Advertisement

ना विराट ना सचिन, आकाश चोपड़ा ने इसे बताया सबसे ज्यादा वर्सेटाइल खिलाड़ी

Aakash Chopra: आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय टेस्ट टीम कप्तान और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तुलना ओपनर बल्लेबाज केएल से की है। उन्होंने राहुल पर भरोसा जताते हुए उन्हें सबसे ज्यादा वर्सेटाइल खिलाड़ी बताया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 28, 2021 • 13:05 PM
Cricket Image for ना विराट ना ही सचिन, आकाश चोपड़ा ने जताया इस खिलाड़ी पर भरोसा
Cricket Image for ना विराट ना ही सचिन, आकाश चोपड़ा ने जताया इस खिलाड़ी पर भरोसा (Aakash Chopra (Image Source: Google))
Advertisement

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय टेस्ट टीम कप्तान और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तुलना ओपनर बल्लेबाज केएल से की है। उन्होंने राहुल पर भरोसा जताते हुए उन्हें सबसे ज्यादा वर्सेटाइल खिलाड़ी बताया है।

आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि केएल राहुल का अलग-अलग फॉर्मेंट में अलग-अलग तरीके से खेलने का अंदाज है, साथ  ही वे बैटिंग ऑर्डर में ऊपर नीचे कहीं पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

Trending


उन्होंंने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों की वर्सेटेलिटी की भी बात की है। उन्होंने इंडियन टीम के वॉइट बॉल कप्तान रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए कहा कि "रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में बॉल को अच्छा छोड़ना शुरू किया है, लेकिन उन्होंने ये अभी-अभी करना शुरू किया है। उनके करियर में निखार ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए आया है, मैं नहीं कहूंगा कि वो नीचे अच्छे फिनिशर हैं।"

आकाश चोपड़ा ने वीडियो में केएल राहुल की तुलना विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर से की है और कहा है कि "विराट कोहली को हमने ओपनिंग करते नहीं देखा है, अगर उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी करवाएंगे तो क्या वो वहीं बल्लेबाज रहेंगे जो अभी है? शायद नहीं। अगर आप सचिन तेंदुलकर को भी नीचे बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे तो उस प्रकार से पाएंगे? शायद नहीं।" 

उन्होंने विश्व के बेस्ट बल्लेबाजों की वर्सेटेलिटी की भी बात की। उनके अनुसार इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर भी वर्सेटाइट प्लेयर की लिस्ट में शामिल नहीं होते क्योंकि जो रूट और स्मिथ टी20 और वनडे में उतने अच्छे नहीं है। साथ ही डेविड वॉर्नर टेस्ट में टी20 और वनडे जैसा प्रदर्शन नहीं करते। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि बाबर टी20 में फिनिशर नहीं बन सकते। 

आकाश ने जोर देते हुए कहा कि बेस्ट नहीं लेकिन सबसे वर्सेटाइल खिलाड़ी केएल राहुल हैं, हमने उन्हें टेस्ट क्रिकेट में 25 गेंद छोड़ते देखा है, उनमे कोई हडबडाहट नहीं है, वनडे में उन्होंने नीचे बल्लेबाजी की है और टी20 में 25 बॉल पर 50 रन बनाते हुए देखा है।  

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

जानकारी के लिए बता दें कि केएल राहुल साउथ अफ्रीक सीरीज में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम की उपकप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने अब तक पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की है और अपना शतक भी पूरा कर चुके हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement