X close
X close

कोरोना की वजह से डिलीवरी ब्वॉय बना 27 साल का क्रिकेटर, कहा-'मजाक लगता है जब चीजें ऐसे बदलती हैं'

By Prabhat Sharma
Nov 16, 2020 • 12:47 PM

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप ने भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था को तोड़कर रख दिया है। कोरोना के मामलों में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है ऐसे में क्रिकेटर्स भी इससे अछूते नहीं है। भारत जैसे बड़े देशों के क्रिकटरों को इस महामारी में ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन छोटे देशों के क्रिकेटर पर इस महामारी का काफी गहरा असर पड़ा है। 

ताजा मामला नीदरलैंड से सामने आया है। कोरोना काल में क्रिकेट बंद होने की वजह से पॉल वैन मिकेन को रोजी रोटी चलाने के लिए डिलीवरी ब्वॉय का काम करना पड़ रहा है। पॉल वैन मिकेन ने ट्वीट करते हुए खुद इस बारे में जानकारी दी है। पॉल वैन मिकेन ने इमोशनल ट्वीट करते हुए लिखा, 'आज के वक्त क्रिकेट खेला जाना चाहिए था लेकिन अब मैं इन सर्दियों में उबर इट की डिलीवरी कर रहा हूं। मजाक लगता है जब चीजें ऐसे बदलती हैं। हंसते रहो साथियों।'

Also Read: BBL 10 का रोमांच होगा दुगना, Power Surge, X-Factor और Bash Boost के रूप में 3 नए नियमों से बढ़ेगा लीग का मजा

पॉल वैन मिकेन ने एक पोस्ट पर कमेंट करते हुए आपबीती सुनाई थी जिसमें लिखा था कि, 'अगर कोरोना न होता तो 14 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 2020 ICC टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जा रहा होता।' गौरतलब है कि नीदरलैंड को भी इस विश्वकप में हिस्सा लेना था लेकिन वर्ल्ड कप के टल जाने के बाद पॉल वैन मिकेन को डिलीवरी बॉय की नौकरी करनी पड़ रही है।

बता दें कि 27 साल के पॉल वैन मिकेन ने 5 वनडे और 39 टी-20 मैचों में शिरकत की है। पॉल ने जहां 5 वनडे मैचों में 4 विकेट अपने नाम किए हैं वहीं 39 टी-20 मैचों में पॉल के नाम 47 विकेट है। पॉल तेज गेंदबाज हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन टी-20 क्रिकेट में 11 रन देकर 4 विकेट है।