X close
X close
Indibet

डबलिन में बांग्लादेश का डब्बा हुआ गोल, न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता मुकाबला

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 18, 2017 • 09:51 AM View: 1188

डबलिन, 18 मई (CRICKETNMORE)| कप्तान टॉम लाथम (54) और मैन ऑफ द मैच जिम्मी नीशाम (52) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने बुधवार को त्रिकोणिय श्रृंखला के तीसरे मैच में बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया। 

क्लोनटर्फ क्रिकेट क्लब मैदान पर खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट पर 257 रन बनाते हुए किवी टीम के सामने 258 रनों की चुनौती रखी थी जिसे उसने 15 गेंद पहले छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

Trending


लाथम ने ल्यूक रौंची (27) के साथ पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इस साझेदारी को मुस्ताफिजुर रहमान ने तोड़ा। उन्होंने रौंची का विकेट लिया। लाथम ने इसके बाद जॉर्ज वर्कर (17) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 80 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर वर्कर रन आउट हो गए। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप 

लाथम भी 110 के कुल स्कोर पर रूबले हुसैन के शिकार बने। उन्होंने 64 गेंदें खेलीं और तीन चौके तथा एक छक्का लगाया। रॉस टेलर 25 रनों का ही योगदान दे सके। 147 रनों पर चार विकेट खोने के बाद किवी टीम को एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी। नील ब्रूम (48)और नीशाम ने पांचवें विकेट के लिए 80 रन जोड़ उसकी जरूरत को पूरा किया।

अपने अर्धशतक से दो रन दूर ब्रूम 227 के कुल स्कोर पर आउट हुए। हालांकि नीशाम टिके रहे और अपनी टीम को जीत के करीब ले गए। वह 241 के कुल स्कोर पर मशर्फे मुर्तजा का शिकार बने। 

कोलिन मुनरो (नाबाद 16) और मिशेल सैंटनर (नाबाद 5) ने बाकी रन बनाते हुए न्यूजीलैंड को जीत दिलाई।   PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

इससे पहले, बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी बांग्लादेश अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने से चूक गई और बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। तमीम इकबाल (23) और सौम्य सरकार (61) ने उसके लिए पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। इसी स्कोर पर इकबाल और 79 के कुल स्कोर सब्बीर रहमान (1) के आउट होने से टीम थोड़ी दिक्कत में आई। 

सरकार टीम को 100 का आंकड़ा पार करा 117 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। टीम के प्रमुख बल्लेबाज शाकिब अल हसन छह रनों का ही योगदान दे सके। 

दूसरे छोर से कप्तान मुश्फीकुर रहीम (55) टिके हुए थे लेकिन वह भी 181 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। महामुदुल्लाह (51) ने मोसादेक हुसैन (41) के साथ छठे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। हालांकि यह जोड़ी तेजी से रन नहीं बना सकी। 

महामुदुल्लाह 242 के कुल स्कोर पर आउट हुए। वहीं हुसैन 253 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। 

किवी टीम की तरफ से हामिश बेनेट ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। नीशाम और इश सोढ़ी को दो-दो विकेट मिले। मिशेल सैंटनर को एक सफलता मिली।


TAGS
 
LivePools