X close
X close
Indibet

NZ vs PAK: फ्रैक्चर के बावजूद नील वैगनर ने की गेंदबाजी, पेश की अनूठी मिशाल

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 28, 2020 • 16:21 PM View: 333

New Zealand vs Pakistan: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान नील वैगनर ने अपने साथी खिलाड़ियों और उभरते क्रिकेटरों के लिए बेंचमार्क सेट करने का काम किया है। न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज ने कभी हार न मानने का सही उदाहरण प्रस्तुत किया है। पाकिस्तान की पहली पारी की शुरुआत में चोटिल होने के कारण नील वैगनर कुछ देर के लिए मैदान पर नजर नहीं आए थे।

दूसरे दिन पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए शाहीन अफरीदी द्वारा फेंके गए यॉर्कर से उन्हें उंगली में चोट लगी थी। उसके बाद कीवी मेडिकल टीम द्वारा तुरंत मैदान पर उनकी जाँच की गई। पाकिस्तानी की बल्लेबाजी के दौरान वैगनर गेंदबाजी करने के लिए आए हालांकि तीन ओवरों के पहले स्पैल में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था।

Trending


इसके बाद दूसरे स्पेल में गेंदबाजी करने आए वैगनर ने अच्छी गेंदबाजी की। नील वैगनर ने चोट के बावजूद गेंदबाजी की और 2 विकेट अपने नाम किए। एक्स-रे रिपोर्ट से पता चला कि नील वैगनर का दाहिने पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर था। उन्हें चिकित्सकीय टीम द्वारा यह सलाह दी गई थी कि अगर वह दर्द सहन कर सकते हैं तो खेल को आगे बढ़ाएं। 

फिलहाल अगले टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर एक अंतिम कॉल ली जाएगी। हालांकि उनकी अनुपस्थिति से न्यूजीलैंड को इतना ज्यादा असर नहीं पड़ेगा क्योंकि कीवी टीम में काइल जैमीसन, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी की तिकड़ी है, जिन्होंने आज तक की सभी दौरे वाली टीमों को परेशान किया है।


 
Article