X close
X close
Indibet

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस टीम ने दिया झटका, पाकिस्तान जाकर खेलने से किया इंकार

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
July 31, 2018 • 19:21 PM View: 472

31 जुलाई। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की उनके देश का दौरा करने की अपील का खारिज कर दिया है। पीसीबी ने किवी बोर्ड से टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरान करने की दरख्वास्त की थी, जिसे एनजेडसी ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर मना कर दिया। न्यूजीलैंड अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेल सकती है। हालांकि इस संबंध में कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

पीसीबी को उम्मीद है कि वो न्यूजीलैंड को पाकिस्तान में टी-20 सीरीज खेलने के लिए राजी कर लेगी। 

'न्यूजहब' ने एनजेडसी के चेयरमैन ग्रेग बार्केले के हवाले से लिखा है, "इसमें कोई शक नहीं है कि पीसीबी निराश होगा। वह न्यूजीलैंड जैसे देश का उनके देश में दौरा करने के माध्यम से अपने देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को बहाल करने की कोश्शि में हैं। इसलिए वो हमारे मना करने से निराश होंगे, लेकिन वो अच्छे लोग हैं। मुझे लगता है कि वो हमारे फैसले को खुले दिल से स्वीकार करेंगे।"

श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में कई टीमों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली थी। मई-2015 में आखिरकार जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान का दौरा किया, लेकिन इस सीरीज के दौरान भी गद्दाफी स्टेडियम में एक छोटा से ब्लास्ट हो गया था। 

पाकिस्तान ने क्रिकेट बहाली की फिर कोशिश की और फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में वर्ल्ड इलेवन ने पाकिस्तान का दौरा किया। इसी साल अप्रैल में वेस्टइंडीज टीम भी पाकिस्तान के दौर पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने आई थी। 

Trending



 
LivePools