X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सुपरओवर में हार होने पर न्यूजीलैंड के लिए अख्तर ने कहा, हारने में विशेषज्ञयता हासिल कर ली है

by Vishal Bhagat Feb 01, 2020 • 19:44 PM

रावलपिंडी, 1 फरवरी | भारत ने न्यूजीलैंड को चौथे टी-20 मैच में सुपर ओवर में हरा पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली। बीते सात महीनों में कीवी टीम का यह चौथा टाई मैच था और इन सभी में उसे हार मिली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सवाल करते हुए कहा है कि क्या न्यूजीलैंड टीम नई चोकर्स है? हैमिल्टन में खेले गए चौथे मैच में मेजबान टीम को आखिरी तीन ओवरों में 18 रनों की जरूरत थी और उसके सात विकेट हाथ में थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी ने दो ओवरों में ज्यादा रन नहीं दिए और शार्दूल ठाकुर ने आखिरी ओवर में सात रन बचा लिए जिससे मैच सुपर ओवर में गया।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "उन्होंने छह मैच टाई कराए हैं और सिर्फ एक मैच जीता है। ऐसा लगता है कि उन्होंने हारने में महारत हासिल कर ली है। अच्छी टीम होने के बाद भी वह 166 रन नहीं बना सकीं।"

उन्होंने कहा, "166 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता था, लेकिन कीवी टीम ने अपने लिए ही मुश्किलात पैदा कर दी। यह बताता है कि उनमें दबाव झेलने का दम नहीं है। क्या ये टीम विश्व में नए चोकर्स हैं? क्या ये टीम नई दक्षिण अफ्रीका टीम है जो कभी मुश्किल स्थिति में जीत नहीं सकती। न्यूजीलैंड को इस तरह से संघर्ष करते हुए देख कर बुरा लगता है।"

वहीं अख्तर को लगता है कि भारत ने दबाव की स्थिति में न्यूजीलैंड से बेहतर संभाला। उन्होंने कहा, "भारत दबाव की स्थिति को अच्छे से संभालती है। वह जानती है कि दबाव में कैसे खेलना है और एक बार जब सुपर ओवर में मैच चला जाता है तो न्यूजीलैंड को पता नहीं होता कि क्या करना है।"