X close
X close

वेस्टइंडीज के क्रेग ब्राथवेट की पारी से संभला वेस्टइंडीज, दूसरी पारी में 2 विकेट पर 214 रन

by Vishal Bhagat Dec 03, 2017 • 16:17 PM

वेलिंग्टन, 3 दिसंबर, | सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्राथवेट (नाबाद 79) ने बेसिन रिजर्व मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को वेस्टइंडीज को संभाले रखा है। दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए हैं।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

स्टम्प्स तक ब्राथवेट के साथ शाई होप 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच अभी तक तीसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हो चुकी है। वेस्टइंडीज अभी भी न्यूजीलैंड से 172 रन पीछे है। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 520 रनों पर घोषित कर दी थी।  ब्राथवेट ने अभी तक 186 गेंदों का सामना किया है और सात चौके और एक छक्का लगाया है। 

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज को ब्राथवेट और कारेन पावेल (40) ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े। मैट हेनरी ने पावेल को अपनी गेंद पर कैच आउट कर किवी टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद ब्राथवेट ने शिमरोन हेटमेर के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की।  इस साझेदारी को भी हेनरी ने हेटमेर को आउट कर तोड़ा। उन्होंने 89 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद ब्राथवेट और होप ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

इससे पहले किवी टीम ने दिन की शुरुआत दूसरे दिन के अपने स्कोर नौ विकेट के नुकसान पर 447 के साथ की। किवी टीम ने तीसरे दिन 75 रन जोड़े। टॉम ब्लंडल (नाबाद 107) ने ट्रेंट बाउल्ट (नाबाद 18) के साथ दसवें विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की। 

न्यूजीलैंड के लिए पहले दिन कोलिन डी ग्रांडहोम ने तूफानी शतक जड़ते हुए न्यूजीलैंड के बड़े स्कोर की नींव रखी थी। उन्होंने 74 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्कों की मदद से 105 रनों की आतिशी पारी खेली।  वेस्टइंडीज पहली पारी में 134 रनों पर ही ढेर हो गई थी। नील वेग्नर ने सात विकेट लेकर उसकी कमर तोड़ दी थी।