X close
X close
Indibet

संगाकारा की ड्रीम टीम में सचिन नही इस भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 29, 2016 • 14:18 PM View: 8980

29 जून, नई दिल्ली। आजकल क्रिकेट की दुनिया के कई बड़े स्टार्स अपनी ड्रीम टीम बनाने में लगे हुए हैं। इस बार श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने अपनी ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन को चुना है। 

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की ऑफिशियल वेबसाइट द्वारा जारी की गई वाडियो में संगाकारा ने अपने ग्रेटेस्ट इलेवन में कई बड़े दिग्गजों को चुना हैं। लेकिन इस टीम में संगाकारा का एक फैसला चौंकाने वाला है। 

Trending


संगाकारा ने अपनी ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया से 4, श्रीलंका से 3, भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज़ से 1-1 खिलाड़ी को शामिल किया है। यह सब वह खिलाड़ी जिनके साथ या फिर खिलाफ संगाकारा ने क्रिकेट खेला है। 

उनकी इस टीम में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर को बाहर रखा है। उन्होंने सचिन की जगह भारतीय टीम के दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ को अपनी टीम में चुना है। 

संगाकारा ने अपनी इस टीम में कप्तानी की जिम्मेदारी अपने हमवतन खिलाड़ी औऱ श्रीलंका को 1996 वर्ल्ड जीताने में अहम किरदार निभाने वाले अरविंदा डी सिल्वा को दी है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को बतौर ओपनर चुना है। तीसरे नंबर पर ब्रायन लारा, चौथे पर ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान रिकी पोटिंग और पांचवें नंबर पर अरविंदा डी सिल्वा को रखा है। टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एडम गिलक्रिस्ट को सौंपी गई है। 

स्पिन गेंदबाजी के विभाग में उन्होंने क्रिकेट के इतिहास के दो सबसे महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न को शामिल किया है। तेज गेंदबाजी में पाकिस्तान के वसीम अकरम और अपने साथी खिलाड़ी रहे चमींडा वास को चुना है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS