Advertisement
Advertisement
Advertisement

गजब! कहीं क्रिकेटर्स पर चले Metal के Arrow, तो कहीं पिच पर स्कूटर लेकर आया बच्चा

एक बार नुकीला तीर दो खिलाड़ियों के बिल्कुल नजदीक गिरा था। वहीं इस बार एक बच्चा स्कूटर लेकर पिच पर आ गया था जिसके चलते खेल को रोकना पड़ा था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 10, 2022 • 13:28 PM
Cricket Image for Once Arrow Was Fired Onto The Field During Professional English Cricket
Cricket Image for Once Arrow Was Fired Onto The Field During Professional English Cricket (cricket funny video)
Advertisement

लंदन के ओवल मैदान पर सरे और Middlesex के बीच खेले गए काउंटी मैच के दौरान पिच पर नुकीले सिरे वाला तीर गिरने के बाद क्रिकेट मैच को रद्द करना पड़ा था। वहीं अब एक मैच में एक बच्चा लाइव मैच में स्कूटर लेकर पहुंच गया और उसकी इस हरकत ने कुछ देर के लिए खेल को रोक दिया। पिच पर स्कूटर चलाते देखना देखने वालों के सदमे और अविश्वास के लिए काफी था।

वहीं इससे पहले हुए नुकीले तीर वाले किस्से ने भी फैंस का काफी ध्यान खींचा था। नुकीला तीर दो खिलाड़ियों के बिल्कुल नजदीक गिरा था। और मैदान पर ऐसा पहली बार कुछ हुआ था  वहीं अब यूके के साउथेम्प्टन में क्लब मैच के दौरान मैदान पर अनोखा नजारा देखने को मिला। 

Trending


वैसे तो मैदान पर कई बार बाहरी हस्तक्षेप के कारण खेल को रुकते हुए देखा गया है लेकिन, इस बार विचित्र हस्तक्षेप देखने को मिला क्योंकि एक लड़का लाइव मैच में स्कूटर लेकर पहुंच गया और कुछ देर के लिए खेल को रोक दिया। पिच पर स्कूटर चलाते देखना देखने वालों के सदमे और अविश्वास के लिए काफी था। 

ऐसा लग रहा था कि बच्चा मजे-मजे में अपने दोपहिया वाहन को मैदान में लेकर चला आया। सुरक्षा कारणों, खराब मौसम, बारिश, खराब आउटफील्ड, मैदान पर दौड़ने वाले कुत्तों और हाल के दिनों में कई लोगों के प्रवेश के कारण मैच रुका है लेकिन स्कूटर? यह खेल के इतिहास में इस तरह का पहला उदाहरण लगता है।

छोटे बच्चे ने अपनी हरकत से खेल रोकने के लिए मजबूर किया। बच्चे को पिच पर स्कूटर चलाता देखना एक ऐसा काम था जो अंपायरों और खिलाड़ियों को दुखी कर गया। यह घटना इंग्लैंड के रेड-बॉल सीज़न की शुरुआत में साउथेम्प्टन में एक क्लब गेम के दौरान देखने को मिली थी।

साउथेम्प्टन यूनियन क्रिकेट क्लब (एसयूसीसी) द्वारा टिकटॉक पर इस घटना की क्लिप पोस्ट की गई थी। जिसे बाद में ट्विटर पर  ThatsSoVillage द्वारा पोस्ट किया गया जो कि क्लिप के माध्यम से खेल की मजेदार घटनाओं को शेयर करने के लिए जाना जाता है।

यह भी पढ़ें: 'धोनी को भीख में रोटी तक नहीं मिलेगी, इसका जो-जो बना है तिनका-तिनका करके उजड़ेगा'

रेड बॉल क्रिकेट में पिच सर्वोपरि प्रभाव के रूप में काम करती है। पिच पर चलने वाला स्कूटर खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों को बेहद दुखी कर देता है। बच्चे को सबसे पहले स्टैंडिंग अंपायर ने देखा था जिसने खिलाड़ियों को इंतजार करने के लिए कहा। खिलाड़ियों ने बच्चे के उपद्रव के बावजूद शांति बनाए रखी। बच्चे के जाने के बाद ही खेल दोबारा शुरू हो पाया था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement