X close
X close

T20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने के लिए बाबर की सेना को करनी होगी ये 3 चीजें; बन जाएंगे चैंपियन

पाकिस्तान ने साल 2009 यानी टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे एडिशन में खिताब अपने नाम किया था। एक बार फिर पाकिस्तान के पास यही मौका होगा, लेकिन उन्हें इंडिया की गलतियों से सीख लेनी होगी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 12, 2022 • 17:31 PM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान और इंग्लैंड की भिड़ंत मेलबर्न के मैदान पर होगी। बाबर आज़म की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम के पास वर्ल्ड कप जीतने का बड़ा मौका है। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे कि आखिर पाकिस्तान को यह मैच जीतने के लिए किन अहम बातों का ध्यान रखना होगा।

बाबर और रिज़वान को करनी होगी साझेदारी

Trending


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म और विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान टीम के मुख्य बल्लेबाज़ है। जब-जब बाबर और रिज़वान की जोड़ी ने अच्छी साझेदारी की है पाकिस्तान ने मैच जीता है, ऐसे में टूर्नामेंट के सबसे बड़े मैच में एक बार फिर बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान को पाकिस्तान के लिए अच्छी शुरुआत अच्छे स्ट्राइक रेट से करनी होगी। बता दें कि बाबर और रिज़वान के बीच सेमीफाइनल मैच में 105 रनों की साझेदारी हुई थी।

बटलर और हेल्स को जल्द करना होगा आउट

इंग्लिश कैप्टन ने साफ कर दिया है कि हम अटैकिंग क्रिकेट खेलेंगे। इंग्लैंड के पास 5 ऑलराउंडर हैं जिस वज़ह से टीम की बैटिंग काफी लंबी हो जाती है, ऐसे में इंग्लैंड पर दबाव बनाने के लिए बेहद जरूरी होगा कि जोस बटलर और एलेक्स हेल्स को पावरप्ले के दौरान पवेलियन का रास्ता दिखाया जाए। पाकिस्तान के लिए यह काम शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ की जोड़ी कर सकती है।

दबाव में होगा निखरना

सेमीफाइनल मैच में हार के बाद इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा ने माना था कि हम दबाव नहीं सह सके। पाकिस्तान के कप्तान को हिटमैन से सीख लेकर यह सुनिश्चित करना होगा कि मेलबर्न के मैदान पर उनकी टीम दबाव में बिखरे नहीं।

बता दें कि जोस बटलर ने इंडिया के खिलाफ प्लान बनाया था। बटलर ने सोच लिया था कि वह टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करेंगे, क्योंकि इंडिया चेज करने में अच्छा है। वहीं दूसरी तरफ बटलर ने क्रिस जॉर्डन को टीम में शामिल करके एक ऐसा खिलाड़ी टीम के साथ जोड़ा जो अनुभव के साथ-साथ एडिलेड के मैदान के बारे में बखूबी जानकारी रखता है। इन सब के अलावा इंग्लिश कैप्टन के प्लान का बड़ा हिस्सा पावरप्ले में अटैकिंग क्रिकेट खेलना है।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

इस प्लान के दम पर इंग्लैंड ने सेमीफाइनल मैच जीतकर इंडिया का सपना तोड़ा और अब इंग्लैंड का सपना तोड़ने के लिए कम से कम पाकिस्तान को इन सब प्लान का तोड़ ढूंढना होगा।