X close
X close

PAK vs SA : इफ्तिखार-शादाब ने जमकर मचाया गदर, अफ्रीका को दिया 186 रनों का लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 185 रन बनाए और अफ्रीकी टीम के सामने जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य रखा।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 03, 2022 • 15:14 PM

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 185 रन बनाए और साउथ अफ्रीका के सामने 186 रनों का लक्ष्य रखा। इस मैच में भाी पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह ढह गया। एक समय तो पाकिस्तानी टीम ने 43 के स्कोर पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि शायद पाकिस्तान की टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन तभी मोहम्मद नवाज़ और इफ्तिखार ने मोर्चा संभाला।

सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम सिर्फ 4 और 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मोहम्मद हारिस ने सिर्फ 11 गेंदों में 28 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान की रनगति को बढ़ाने का काम किया लेकिन उनके आउट होने के बाद शान मसूद भी जल्दी आउट हो गए औऱ पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ती दिखी। ऐसे समय में पहले तो मोहम्मद नवाज और इफ्तिखार अहमद ने शानदार साझेदारी करके पाकिस्तान की मैच में वापसी कराई और इसके बाद जो हुआ उसे तो बस हर कोई देखता ही रह गया।

Trending


नवाज के 28 रन पर आउट होने के बाद शादाब खान बल्लेबाज़ी पर आए और आते ही उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी शुरु कर दी। उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों में ही अर्द्धशतक लगाकर पाकिस्तान को मैच में वापस ला खड़ा किया। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े इफ्तिखार ने भी अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की और सिर्फ 33 गेंदों में 50 रन पूरे कर लिए। ये इन दोनों के बीच साझेदारी का ही नतीजा था कि एक समय 120 के लिए तरस रही पाकिस्तानी टीम 185 तक पहुंचने में सफल रही।

Also Read: Today Live Match Scorecard

अफ्रीकी टीम के लिए एनरिक नॉर्खिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए। पाकिस्तान के लिए इस मैच की अहमियत की बात करें तो अगर उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी धुंधली सी उम्मीद को भी जिंदा रखना होगा तो उन्हें अफ्रीकी टीम को 185 से पहले रोकना होगा।