X close
X close
Indibet

PAK vs ZIM: जिम्बाब्वे वनडे,टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित, शोएब मलिक समेत 3 बड़े खिलाड़ी हुए बाहर 

IANS News
By IANS News
October 19, 2020 • 16:17 PM View: 3598

पाकिस्तान के अनुभवी आलराउंडर शोएब मलिक को 30 अक्टूबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना गया है। पाकिस्तान ने पिछले 12 महीने से घर में कोई भी वनडे सीरीज नहीं खेली है और अब उसे जिम्बाब्वे के साथ घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

सीरीज के कार्यक्रम के अनुसार, जिम्बाब्वे को रावलपिंडी में 30 अक्टूबर, एक नंबर और तीन नवंबर को वनडे मैच खेलने हैं। वनडे सीरीज विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है।

Trending


विश्व कप सुपर लीग की टॉप सात टीमें 2023 में होने वाले विश्व कप में भाग लेंगी। जिम्बाब्वे को इसके बाद लाहौर में सात, आठ और 10 नवंबर को टी 20 मैच खेलने है। पिछले पांच वर्षो में जिम्बाब्वे का यह दूसरा पाकिस्तान दौरा होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा कि अब्दुल्ला शफीक और रोहैल नजीर जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए मलिक को पाकिस्तान टीम में नहीं चुना गया है। इस सीरीज के लिए विकेटकीपर मोहम्माद रिजवान को बैकअप के लिए रखा गया है।

मलिक के अलावा इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे सरफराज अहमद और मोहम्मद आमिर ने भी इस सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया है ताकि युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सके।

पाकिस्तान के मुख्य कोच और चयनकर्ता प्रमुख मिस्बाह उल हक ने कहा, "मलिक और सरफराज को इस सीरीज के लिए नहीं चुना गया है, लेकिन मैं यह साफ करना चाहता हूं कि अभी उनका करियर खत्म नहीं हुआ है। एक रणनीति के तहत यह फैसला लिया गया है ताकि अब्दुल्ला शफीक, हैदर अली और खुशदिल शाह जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सके।"

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए पाकिस्तान की संभावित: टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैदर अली, हैरिस राउफ, हैरिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, मूसा खान, रोहेल नजीर, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान कादिर, वहाब रियाज और जफर गोहर।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools