X close
X close
Indibet

PAK vs WI : पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को किया 5 विकेट से चित्त, बाबर आज़म ने ठोकी रिकॉर्ड तोड़ सेंचुरी

पाकिस्तान ने मुल्तान में खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

By Shubham Yadav June 09, 2022 • 09:08 AM

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने मुल्तान में खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ शतक लगाकर अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी।पाकिस्तानी कप्तान ने वनडे क्रिकेट में ये कारनामा दूसरी बार किया है कि उन्होंने लगातार तीन वनडे मुकाबलों में शतक लगाया है। ऐसा करने वाले वो पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

बाबर आजम ने 107 गेंदों में 103 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें नौ चौके शामिल थे। इससे पहले सलामी बल्लेबाज शाई होप ने अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपने वनडे करियर का 12वां शतक लगाया और वेस्टइंडीज को 305-8 के स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान शाई होप ने 134 गेंदों में 127 रनों की पारी खेली।

Trending


पाकिस्तान की टीम 306 रनों का पीछा आसानी से कर रही थी लेकिन इस मैच में एक पल ऐसा भी आया था जब बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (59) जल्दी से आउट हो गए और पाकिस्तान को 32 गेंदों पर 50 रन बनाने की दरकार थी। तब पाकिस्तान के लिए संकटमोचक बने खुशदिल शाह, जिन्होंने अपनी पावरहिटिंग का नज़ारा दिखाते हुए 23 गेंदों में नाबाद 41 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में चार छक्के भी लगाए जिसमें रोमारियो शेफर्ड के 47 वें ओवर में लगातार तीन छक्के भी शामिल थे।

वेस्टइंडीज की बात करें तो होप और शमर ब्रूक्स के बीच 154 रनों की साझेदारी हुई। ब्रूक्स ने 83 गेंदों में सात चौकों की मदद से 70 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस मैच में कप्तान निकोलस पूरन का बल्ला नहीं चला और वो सिर्फ 16 गेंदों में 21 रन ही बना पाए। आखिरी ओवर्स में रोवमैन पॉवेल (32) और रोमारियो शेफर्ड (25) ने अहम पारियां खेली जिसकी बदौलत कैरेबियाई टीम 300 के पार जा पाई।

पाकिस्तान के लिए इस मैच में हारिस रऊफ ने 10 ओवर में 77 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि शाहीन शाह अफरीदी ने 10 ओवर में 55 रन देकर 2 विकेट लिए। इस मैच में दोनों टीमों के गेंदबाज़ों की जमकर कुटाई हुई और फैंस का भरपूर मनोरंजन हुआ। अगर वेस्टइंडीज की गेंदबाज़ी पर नजर डालें तो अल्जारी जोसेफ ने 10 ओवर में 55 रन देकर 2 विकेट लिए औऱ वो एकमात्र ऐसे गेंदबाज़ दिखे जो बाबर एंड कंपनी को तंग करते दिखे। उनके अलावा बाकी गेंदबाज़ों ने विकेट तो लिए लेकिन उनकी कुटाई भी जमकर हुई।

बाबर आज़म को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया जा रहा था लेकिन उन्होंने ये पुरस्कार खुशदिल शाह को दे दिया और मैच खत्म होते-होते बाबर आज़म एक बार फिर से फैंस का दिल जीत गए।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now