X close
X close
Indibet

'हां, अब मुमकिन है', WTC Final फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान

पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की जीत ने क्रिकेट फैंस को खुश कर दिया है और अब भारत और पाकिस्तान के बीच WTC Final होने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं।

By Shubham Yadav July 21, 2022 • 08:40 AM

गाले में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हराकर पाकिस्तान ने ना सिर्फ ऐतिहासिक जीत दर्ज की बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को भी खुश कर दिया। शफीक दूसरी पारी में 160 रन बनाकर नाबाद रहे जिसके चलते पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 342 रन चेज़ कर दिए। इस जीत ने पाकिस्तान को न केवल वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया, बल्कि इससे भारतीय टीम भी चौथे स्थान पर खिसक गई।

इस समय पाकिस्तान की जीत का प्रतिशत 58.33 है जबकि भारत 52.08 प्रतिशत के साथ अपने पड़ोसी देश से ठीक पीछे है। दक्षिण अफ्रीका 71.43 प्रतिशत के साथ चार्ट में शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 70 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है। टेबल पर टॉप करने वाली टॉप दो टीमें अगले साल डब्ल्यूटीसी फाइनल में भाग लेंगी। अगर आप इस समय देखें तो भारत और पाकिस्तान टॉप दो स्लॉट में नहीं हैं, लेकिन अगर ये दोनों टीमें ही आपको फाइनल खेलती दिखें तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।

Trending


जी हां, अब्दुल्ला शफीक की शतकीय पारी ने टेस्ट क्रिकेट में भारत बनाम पाकिस्तान के फाइनल मुकाबले की उम्मीदें जगा दी हैं। पिछली बार भारत और पाकिस्तान ने 2007 में एक टेस्ट मैच खेला था और तब से दोनों टीमें केवल सीमित ओवरों का क्रिकेट खेल रही हैं और उनमें से ज्यादातर मैच आईसीसी टूर्नामेंट में ही होते हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों के पास मौजूदा डब्ल्यूटीसी सर्कल में खेलने के लिए दो और सीरीज हैं।

ये है समीकरण

भारत चार टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा और दो टेस्ट मैचों के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगा, दूसरी ओर, पाकिस्तान घर में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की मेजबानी करेगा। फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को अपनी-अपनी सीरीज जीतनी होगी और उम्मीद है कि अन्य परिणाम उनके पक्ष में जाएंगे। दोनों टीमें यही उम्मीद कर रही होंगी कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका हार जाए और इसके बाद अगली टेस्ट सीरीज में भी अफ्रीकी टीम हारे और अगर ऐसा हुआ तो भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से फाइनल में आमने-सामने होंगे लेकिन इस बार फॉर्मैट अलग होगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now