X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था को देखकर काफी खुश हैं बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के कप्तान महमूदुल्ला !

by Vishal Bhagat Jan 28, 2020 • 19:43 PM

लाहौर, 28 जनवरी | सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान की यात्रा के लिए मुश्किल से तैयार होने वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान ने टी-20 सीरीज के समापन पर पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था पर संतुष्टि जताई। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बांग्लादेश की टीम को दो में हार मिली जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान महमूदुल्ला ने कहा कि उनकी टीम को पाकिस्तान में खेलकर मजा आया। सुरक्षा व्यवस्था बहुत अच्छी थी। उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम जब टेस्ट मैच खेलने फिर पाकिस्तान लौटेगी, तो उसका प्रदर्शन टी-20 सीरीज से बेहतर रहेगा।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान ने कहा, "मैं पहले भी यहां आ चुका हूं। लाहौर शानदार शहर है। यहां के लोग बेहतरीन मेजबान हैं। सुरक्षा व्यवस्था बहुत अच्छी थी। उम्मीद है कि रावलपिंडी टेस्ट में हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।"

वह टी-20 सीरीज में अपने टीम के प्रदर्शन से नाखुश दिखे। महमूदुल्ला ने कहा, "खेल के इस प्रारूप में हमें बहुत सुधार की जरूरत है। हम रैंकिंग में नवें नंबर पर हैं। टीम युवा खिलाड़ियों पर आधारित है और इसमें अच्छे प्रदर्शन की क्षमता है। लेकिन, इन्हें और अधिक मौके देने होंगे।"

उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों के प्रदर्शन की तारीफ की। उन्होंने कहा, "मेरा हमेशा से मानना रहा है कि पाकिस्तान तेज गेंदबाजों की फैक्ट्री है। (रऊफ) हारिस और (शाहीन शाह) अफरीदी ने नई गेंद का अच्छा इस्तेमाल किया। मुझे लगता है कि पहले मैच में विकेट देखने के बाद हमें दूसरे मैच में अलग मानसिकता के साथ खेलना चाहिए था।"

गौरतलब है कि सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश सरकार ने टीम को पाकिस्तान का लंबा दौरा करने की अनुमति नहीं दी। इसीलिए टीम का दौरा अलग-अलग समय में बांटने का फैसला किया गया। टीम तीन टी-20 सीरीज खेलकर वापस स्वदेश लौटने के बाद दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने फरवरी (7 से 11 फरवरी) में फिर पाकिस्तान आएगी। इसके बाद टीम फिर अप्रैल में पाकिस्तान आएगी। तीन अप्रैल को एकदिवसीय मैच खेलेगी और पांच से नौ अप्रैल तक सीरीज का दूसरा टेस्ट खेलेगी।