X close
X close
Indibet

पाकिस्तान को बल्लेबाजी व क्षेत्ररक्षण में सुधार करना होगा: आर्थर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 11, 2016 • 19:03 PM View: 2462

सिडनी, 11 मई (Cricketnmore): पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच मिकी आर्थर ने अपनी टीम की गेंदबाजी की तारीफ की है लेकिन उन्होंने साथ ही कहा है कि टीम को आने वाले इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए अपनी बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण पर काफी काम करने की जरूरत है। आर्थर इस महीने के अंत में टीम के साथ जुड़ेंगे। वह टीम में बदलाव लाने के प्रति आश्वस्त हैं।

उन्होंने आस्ट्रेलिया के एक टेलीविजन चैनल से कहा, "पाकिस्तान के पास गेंदबाजों का बेहतरीन समूह है। हमें बल्लेबाजी पर काम करने की जरूरत है, खासतौर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बाहर और यह काफी महत्वपूर्ण है। हमें अपना क्षेत्ररक्षण भी अंतर्राष्ट्रीयस्तर का करने की जरूरत है।"

Trending


उन्होंने कहा, "यह कठिन चुनौती है। पाकिस्तान ने पिछले कुछ सालों में संघर्ष किया है। मेरी कोशिश टीम को रैंकिंग और विश्व क्रिकेट में इसके सही स्थान पर लाने की होगी।"

आर्थर का मानना है कि पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के न होने से टीम को नुकसान हुआ है। 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने देश पर अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद टीम अपने सभी घरेलू मैच यूएई में खेलती है।

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान पूरी क्रिकेट देश के बाहर खेल रहा है। वे जब भी खेलते हैं, घर से बाहर खेलते हैं जोकि काफी मुश्किल है। अपनी घरेलू परिस्थितियों से बाहर खेलना काफी मुश्किल होता है और इससे पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान हुआ है।"

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS