Advertisement
Advertisement

PAK vs WI: पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को रौंदकर बनाई अजेय बढ़त, बाबर-इमाम के बाद नवाज-जूनियर ने बरपाया कहर

Pakistan vs West Indies:पाकिस्तान ने शुक्रवार (10 जून) को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 120 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 11, 2022 • 07:32 AM
PAK vs WI: पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को रौंदकर बनाई अजेय बढ़त, बाबर-इमाम के बाद नवाज-जू
PAK vs WI: पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को रौंदकर बनाई अजेय बढ़त, बाबर-इमाम के बाद नवाज-जू (Image Source: AFP)
Advertisement

Pakistan vs West Indies:पाकिस्तान ने शुक्रवार (10 जून) को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 120 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान के 275 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 32.2 ओवर में 155 रनों पर ऑलआउट हो गई।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की  टीम को 25 रन के कुल स्कोर पर फखर जमान के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद इमाम-उल-हक औऱ कप्तान बाबर आजम ने दूसरे विकेट के लिए 120 रन जोड़े। बाबर ने 93 गेंदों में 77 रन, वहीं इमाम ने 72 गेंदों में 77 रन की पारी खेली। इसले अलावा निचले क्रम में खिलाड़ियों ने अहम रन बनाए, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट गवांकर 275 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज के लिए अकील हैसेन ने तीन विकेट, वहीं अल्जारी जोसेफ औऱ एंडरसन फिलिप ने दो-दो विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 4 रन के कुल स्कोर पर शाई होप आउट हो गए। इसके बाद काइल मेयर्स (33 रन) और शमरह ब्रूक्स (42) ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े। लेकिन मेयर्स के आउट होने के बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट गिरते रहे। कप्तान निकोलस पूरन ने 25 रन की पारी खेली।

पारी के 29वें ओवर में कप्तान बाबर आजम द्वारा अवैध फील्डिंग करने के चलते वेस्टइंडीज को 5 रन पेनल्टी के भी मिले। 

पाकिस्तान के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद नवाज ने सिर्फ 19 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर ने तीन विकेट, शादाब खान ने दो और शाहीन अफरीदी ने एक विकेट चटकाया।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement