Advertisement

VIDEO : 'अब प्रेशर साउथ अफ्रीका पर है क्योंकि इंडिया आसानी से नहीं हारेगा'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़माम उल हक ने कहा है कि अब इस सीरीज में प्रेशर दक्षिण अफ्रीकी टीम पर है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 16, 2022 • 14:49 PM
Cricket Image for VIDEO : 'अब प्रेशर साउथ अफ्रीका पर है क्योंकि इंडिया आसानी से नहीं हारेगा'
Cricket Image for VIDEO : 'अब प्रेशर साउथ अफ्रीका पर है क्योंकि इंडिया आसानी से नहीं हारेगा' (Image Source: Google)
Advertisement

भारत ने तीसरे T20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में खुद को जीवित रखा है। दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती दो मैच जीतकर कई लोगों को चौंका दिया था लेकिन भारत ने शानदार जीत के साथ सीरीज में वापसी की और अब ऋषभ पंत की टीम बाकी दो मैच जीतने की भी प्रबल दावेदार है। इस जीत के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम-उल-हक का भी मानना ​​​​है कि भारतीय टीम घर में आसानी से नहीं हारेगी और दबाव अफ्रीकी टीम पर है।

पहले दो मैच हारने के बाद भी टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया और खिलाड़ियों पर भरोसा जताने का नतीजा विशाखापटनम में देखने को मिला जब दोनों सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने विस्फोटक अर्धशतक बनाकर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने 21 गेंदों पर 31 रन बनाकर टीम इंडिया को 180 रनों तक पहुंचाया और उसके बाद गेंदबाज़ों ने भी इस मैच में शानदार काम किया।

Trending


इंजमाम-उल-हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, "जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की उसका श्रेय पटेल और चहल को जाता है। मुकाबला अब दिलचस्प हो गया है। इससे पहले, ऐसा लग रहा था कि प्रोटियाज टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी, लेकिन भारत के गेंदबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया और टीम की सीरीज में वापसी करा दी।"

आगे बोलते हुए इंज़माम ने कहा, “दबाव अब दक्षिण अफ्रीका पर है क्योंकि ये भारतीय टीम घर पर इतनी आसानी से नहीं हारेगी। टीम के युवा चेहरों की सराहना की जानी चाहिए क्योंकि वो इस सीरीज में लड़ रहे हैं। टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल नहीं थे, लेकिन फिर भी, ये युवा टीम एक शानदार जीत हासिल करने में सफल रही।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement