X close
X close
Indibet

टी-20 मैच में 4 ओवर 23 डॉट और सिर्फ 1 रन, इरफान ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 30, 2021 • 16:20 PM View: 6050

26 अगस्त से कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 का आगाज़ हो चुका है और इस लीग के पहले ही मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना जिस पर शायद ज्यादातर लोगों की नजज़र नहीं पड़ी। जी हां, पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद इरफान ने इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

सीपीएल 2021 में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए खेल रहे इरफान ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ मैच में अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 1 रन देकर दो विकेट लिए। उनकी स्पेल की खास बात ये रही कि उन्होंने 24 गेंदों में से 23 तो डॉट गेंदें डाली जबकि इस दौरान उन्होंने तीन मेडन ओवर भी डाले।

Trending


चार ओवरों में सिर्फ एक रन देने वाले इरफान को ये एक रन भी उनके स्पेल की आखिरी गेंद पर पड़ा। इरफान ने अपने इस लाजवाब स्पेल के साथ क्रिस मॉरिस और चानाका वेलेगेदारा के टी-20 क्रिकेट में मोस्ट इकॉनोमिकल गेंदबाज़ी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया। इन दोनों खिलाड़ियों ने ये रिकॉर्ड 2015 में रैम स्लैम टी 20 और श्रीलंकाई टी 20 लीग के 2014 संस्करण में बनाया था, जहां मॉरिस और वेलेगेदारा ने अपने चार ओवरों में केवल दो रन दिए थे। .

टी20 मैच में किसी भी गेंदबाज द्वारा दिए गए सबसे कम रनों का पिछला रिकॉर्ड शोएब मलिक का था, जिन्होंने सीपीएल 2013 में तीन रन दिए थे और खास बात ये है कि मलिक ने भी ये रिकॉर्ड बारबाडोस ट्राइडेंट के लिए खेलते हुए ही बनाया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo