OMG पाकिस्तान का धाकड़ बल्लेबाज पर लगा एक साल का बैन on Cricketnmore.
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

OMG पाकिस्तान का धाकड़ बल्लेबाज पर लगा एक साल का बैन

by Vishal Bhagat Dec 11, 2017 • 20:31 PM

लाहौर, 11 दिसम्बर| पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज नासिर जमशेद पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक साल का प्रतिबंध लगाया है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' से मिली रिपोर्ट के अनुसार, एक भ्रष्टाचार विरोधी न्यायाधिकरण ने नासिर को पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में गैर-सहयोगी दोषी करार दिया। इसके कारण उन्हें प्रतिबंधित किया गया है। 

हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

जमशेद पांचवें पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं, जिन्हें पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में प्रतिबंधित किया गया है। इससे पहले, शरजील खान, खालित लातिफ, मोहम्मद इरफान और मोहम्मद नवाज पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है। इसके कारण अगले साल फरवरी में लीग के दूसरे सीजन के की शुरुआत पर गंभीर प्रभाव डाला था। 

जमशेद पर लगा प्रतिबंध अन्य खिलाड़ियों की तुलना में अधिक गंभीर है, क्योंकि पीसीबी का मानना है कि वह घोटाले के पीछे के मुख्य आरोपी हैं। उन्हें ब्रिटेन में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया, लेकिन ब्रिटेन में उनके ऊपर लगे आरोपों की जांच की स्थिति अस्पष्ट है। 

पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफ्फजुल रिज्वी ने संवाददाताओं से कहा, "मैं इस बात को स्पष्ट कर दूं कि जमशेद द्वारा घोटाले के मामले की जांच में सहयोग में कमी के कारण उन पर यह प्रतिबंध लगाया गया है। पीसीबी ने अभी तक जमशेद पर स्पॉट फिक्सिंग मामले के आरोप नहीं लगाए थे, लेकिन अब वे आरोप साबित हो गए हैं और इसलिए, ट्रिब्यूनल ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया।"

हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

इस प्रतिबंध के कारण जमशेद अब अगले साल 13 फरवरी तक क्रिकेट के किसी भी प्रारूप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उनके खिलाफ हालांकि, इस मामले में सुनवाई पूरी नहींम हुआ है और इस कारण उन पर और भी आरोप लग सकते हैं। यह सब ब्रिटेन में उनके खिलाफ जारी जांच के स्तर पर निर्भर है।