Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में फिर से सर्कस शुरू, वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक की हुई छुट्टी

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने चयन समिति के दो सदस्यों को बर्खास्त कर दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav July 10, 2024 • 13:11 PM
पाकिस्तान क्रिकेट में फिर से सर्कस शुरू, वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक की हुई छुट्टी
पाकिस्तान क्रिकेट में फिर से सर्कस शुरू, वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक की हुई छुट्टी (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बड़ा एक्शन लेते हुए वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति से बर्खास्त कर दिया है। वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम यूएसए और भारत से हारकर ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। ऐसे में पीसीबी की तरफ से बड़े एक्शन्स की उम्मीद की जा रही थी और अब वो एकशन्स अम्ल में आते हुए दिख रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व स्टार ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने पुरुष और महिला दोनों राष्ट्रीय चयन सेटअप में काम किया, जबकि वहाब ने कुछ महीने पहले सात सदस्यीय समिति के सदस्य बनने से पहले पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में भी काम किया। इस अवधि में समिति में कोई मुख्य चयनकर्ता नहीं रहा।

Trending


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के एक बयान के अनुसार, "पाकिस्तान ने चयन समिति के पुनर्गठन की पुष्टि की है और इसकी संरचना के बारे में विवरण जल्द ही घोषित किया जाएगा।"

पाकिस्तान के लिए तीन वर्ल्ड कप में खेलने वाले वहाब ने हाल ही में अमेरिका के टी-20 वर्ल्ड कप दौरे के दौरान वरिष्ठ टीम के प्रबंधक के रूप में भी काम किया। 2020 से, पीसीबी में वहाब, मोहम्मद वसीम, शाहिद अफरीदी, इंजमाम-उल-हक, हारून राशिद और मिस्बाह-उल-हक के साथ छह हाई-प्रोफाइल चयनकर्ता हैं, जो अलग-अलग और संक्षिप्त कार्यकाल में चुने गए हैं।

Also Read: Akram ‘hopes’ Indian Team Will Travel To Pakistan For 2025 Champions Trophy

मौजूदा सेट-अप के शेष पांच चयन समिति के सदस्य मुख्य कोच (वनडे और टी20 के लिए गैरी किस्टन; टेस्ट के लिए जेसन गिलेस्पी), कप्तान बाबर आज़म, मोहम्मद यूसुफ, असद शफीक और डेटा विश्लेषक बिलाल अफजल हैं। पाकिस्तान को अगस्त से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करनी है। वो इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के दौरे पर जाने से पहले तीन टेस्ट के लिए इंग्लैंड की मेजबानी भी करेंगे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement