X close
X close
Indibet

IPL 2022: हैदराबाद ने सिर्फ 8 ओवर में जीता मैच, आरसीबी को 9 विकेट से रौंदकर खोला जीत का पंजा

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में यहां शनिवार को कड़ा मुकाबला देखने को मिला। टी. नटराजन (3/10) और मार्को यानसेन (3/25) की घातक गेंदबाजी की वजह से हैदराबाद ने आरसीबी...

By IANS News April 23, 2022 • 23:32 PM

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में यहां शनिवार को कड़ा मुकाबला देखने को मिला। टी. नटराजन (3/10) और मार्को यानसेन (3/25) की घातक गेंदबाजी की वजह से हैदराबाद ने आरसीबी को नौ विकेट से हरा दिया। पहली पारी में गेंदबाजों के आक्रामक रवैये की वजह से आरसीबी के बल्लेबाज एक के बाद एक ढेर होते चले गए। वहीं, आरसीबी ने ऑलआउट होकर 68 रन बनाए थे और हैदराबाद को 69 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने आसानी से पार कर लिया और छक्का लगाकर मैच को समाप्त किया।

 देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने शानदार शुरूआत की। कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने आते ही बाउंड्री की बरसात करना शुरू कर दी। इस बीच शर्मा ने 28 गेंदों में एक छक्का और आठ चौके की मदद से 47 रन बनाए। हर्षल पटेल के ओवर में हैदराबाद को पहला झटका लगा। शर्मा अनुज रावत के हाथ में कैच थमा बैठे और अर्धशतक लगाने से चूक गए। वहीं, उनके बाद राहुल त्रिपाठी क्रीज पर आए और एक छक्का लगाकर मैच को समाप्त किया। वहीं, विलियमसन 17 रन बनाकर नाबाद रहे और त्रिपाठी सात रन बनाकर आउट हुए। टीम ने 8 ओवर में एक विकेट खोकर 72 रन बनाए और यह शानदार जीत दर्ज की।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत बेहद शर्मनाक रही, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में चार विकेट खोकर 31 रन बनाए। इस दौरान, कप्तान फाफ डु प्लेसिस (5), विराट कोहली (0), अनुज रावत (0) और ग्लेन मैक्सवेल (12) जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद, हैदराबाद के गेंदबाज बैंगलोर के बल्लेबाजों पर हावी रहे और विकेट गिराते चले गए।

9वें ओवर में जगदीश सुचित की गेंद पर सुयेश प्रभुदेसाई (15) आउट हो गए। वहीं, उनके और शाहबाज के बीच 25 गेंदों में 27 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया, जिससे बैंगलोर की आधी टीम महज 47 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और शाहबाज (7) और दिनेश कार्तिक (0) भी चलते बने, जिससे 10 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 51 रन हो गया।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इस बीच, 13वें ओवर में नटराजन ने हर्षल (4) को बोल्ड कर अपना दूसरा विकेट लिया। 16वें ओवर में नटराजन ने हसरंगा (8) को भी अपना शिकार बना लिया। इसके बाद भुवनेश्वर मोहम्मद सिराज (2) कप्तान विलियम्सन के हाथों कैच आउट कराया, जिससे बैंगलोर की टीम 16.1 ओवर में 68 रनों पर सिमट गई थी। इस हार के साथ आरसीबी एक पायदान नीचे खिसकर चौथे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, हैदराबाद की यह लगातार पांचवीं जीत है और पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now