X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

शानदार 160 रनों की पारी खेलने वाले डीन एल्गर ने कहा, मुश्किल है भारत के खिलाफ खेलना !

by Vishal Bhagat Oct 04, 2019 • 18:33 PM

4 अक्टूबर। भारत के साथ यहां जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को शानदार शतक लगाकर दक्षिण अफ्रीका को मुश्किल से उबारने वाले सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने माना है कि भारत में खेलना आसान नहीं है। एल्गर ने मुश्किल हालात का सामना करते हुए 287 गेंदों का सामना कर 160 रनों की नायाब पारी खेली।

अपनी इस पारी के दौरान एल्गर ने फॉफ दू प्लेसिस (55) और क्विंटन डी कॉक (111) के साथ बहुमूल्य साझेदारियां कर अपनी टीम को न सिर्फ फॉलोऑन से बचाया बल्कि अच्छी स्थिति में भी पहुंचा दिया।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद एल्गर ने कहा कि भारतीय हालात में खेलना काफी कठिन है और भारत में अपने पिछले अनुभव के दम पर वह अपनी टीम के लिए मददगार पारी खेलने में सफल रहे।

एल्गर ने कहा, "टीम के लिए एक बार फिर योगदान देकर अच्छा लगा। भारत में खेलना काफी कठिन है। मैं यहां अंतिम बार खेला था और काफी अनुभवी थी। चार साल में मैं एक खिलाड़ी के तौर पर परिपक्व हुआ हूं। इस दौरान मैंने काउंटी खेली है और इससे मुझे काफी फायदा हुआ है।"

एल्गर ने अपनी पारी के दौरान अच्छा साथ देने वाले टी-20 टीम के कप्तान क्विंट डी कॉक की तारीफ की और कहा, "मैं क्विनी के लिए काफी खुश हूं। वह एक जीनियस हैं। मैं हैरान नहीं हूं कि वह यहां शतक लगाने में सफल रहे। मेरी नजर में यह क्विनी के शानदार करियर की शुरुआत है।"


TAGS Dean Elgar