Advertisement
Advertisement
Advertisement

'चेन्नई सुपरकिंग्स पर लगना चाहिए बैन', वजह जानकर उड़ जाएंगे आपको होश

आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीम चेन्नई सुपरकिंग्स पर बैन लगाने की मांग की गई है। इस बैन की डिमांड पीएसके नेता ने तमिलनाडु विधानसभा के दौरान की है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 12, 2023 • 12:17 PM
Cricket Image for 'चेन्नई सुपरकिंग्स पर लगना चाहिए बैन', वजह जानकर उड़ जाएंगे आपको होश
Cricket Image for 'चेन्नई सुपरकिंग्स पर लगना चाहिए बैन', वजह जानकर उड़ जाएंगे आपको होश (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल की सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाईज़ी चेन्नई सुपरकिंग्स एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। दरअसल, पीएमके के एक विधायक ने इस फ्रेंचाईजी पर बैन लगाने की मांग की है। इस खबर के आते ही सीएसके फैंस के होश उड़ गए हैं। धर्मपुरी पट्टली मक्कल काची (पीएमके) के विधायक एसपी वेंकटेश्वरन ने तमिलनाडु सरकार से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध करते हुए आरोप लगाया कि आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास कोई स्थानीय खिलाड़ी (तमिल खिलाड़ी) नहीं है इसलिए इस टीम पर बैन लगना चाहिए।

विधायक ने मंगलवार को विधानसभा में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की अनुदान मांगों के दौरान ये बात कही। मीडिया से बात करते हुए विधायक ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में सिर्फ जनभावना को दर्शाया है और क्योंकि इस फ्रेंचाईजी में कोई भी तमिल खिलाड़ी नहीं है इसलिए इस टीम पर बैन लगना चाहिए।

Trending


उन्होंने कहा, 'कई युवा आईपीएल को काफी दिलचस्पी से देख रहे हैं। चेन्नई तमिलनाडु की राजधानी है। हमारे नेता अय्या (डॉ रामदास) ने तमिल भाषा की रक्षा के महत्व के बारे में युवाओं में जागरूकता बढ़ाने के लिए 'इन सर्च ऑफ तमिल' अभियान शुरू किया है। बहुत सारे लोगों ने मुझसे संपर्क किया और कहा कि वो इस बात से आहत हैं कि चेन्नई को अपनी टीम के नाम के हिस्से के रूप में रखने के बावजूद, ये हमारे प्रतिभाशाली देशी खिलाड़ियों के लिए अवसर प्रदान नहीं करता है और इसीलिए इसे प्रतिबंधित कर देना चाहिए।'

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, “मैंने आज ही विधानसभा में लोगों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व किया। वो हमारे लोगों से लाभ कमा रहे हैं जैसे कि वे तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन तमिलनाडु के खिलाड़ी (टीम में) नहीं हैं। मैं चाहता हूं कि हमारे राज्य से और लोग भी सीएसके की टीम का हिस्सा बनें।'

Also Read: IPL T20 Points Table

पीएमके लीडर के इस बयान से सीएसके फैंस काफी नाराज हैं और वो इस विधायक की सोशल मीडिया पर क्लास भी लगा रहे हैं। वहीं, अगर आईपीएल 2023 की बात करें तो सीएस की टीम ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी की है और अगले दोनों मैच जीतकर अंक तालिका में अपनी स्थिति में सुधार किया है। अब बुधवार को माही की सेना चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से दो-दो हाथ करती हुई दिखेगी।


Cricket Scorecard

Advertisement