X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय XI में होंगे एक नहीं बल्कि कई बदलाव, जानिए संभावित XI !

by Vishal Bhagat Feb 28, 2020 • 12:37 PM

28 फऱवरी। 29 फरवरी को क्राइस्टचर्च  में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1- 0 से पीछे हैं। ऐसे में सीरीज बचाने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में अच्छा परफॉर्मेंस कर टेस्ट जीतने की कोशिश करनी होगी।

भारतीय टीम  के कप्तान कोहली के लिए सबसे बुरी खबर यह है कि इशांत शर्मा चोटिल हो गए हैं। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार इशांत शर्मा के दाएं टखने में चोट लग गई है जिसके कारण दूसरा टेस्ट मैच खेलने पर संशय बना हुआ है।

इसके अलावा पृथ्वी शॉ भी चोटिल हैं। ऐसे में उनकी जगह शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। गौरतलब है कि शॉ पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे थे लेकिन वो फिट रहे तो दूसरे टेस्ट मैच में भी ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे। पृथ्वी शॉ के ना होने के बाद ही शुभनन गिल को मौका मिल सकता है।

इन सबके अलावा भारतीय टीम के कप्तान कोहली के आगे दो विकल्प हैं। उमेश यादव और नवदीप सैनी। यदि इशांत शर्मा चोट के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए तो यकिनन उमेश यादव को जगह मिलेगी। इसके अलावा जिस तरह की पिच क्राइस्टचर्च में तैयार की गई है उससे यकिनन तेज गेंदबाजों को फायदा होगा। यानि अश्विन का दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। ऐसे में नवदीप सैनी अपनी जगह बना पाने में सफल रहेंगे।

वहीं विकेटकीपर के तौर पर एक बार फिर रिद्धिमान साहा की वापसी होगी। पहले टेस्ट में भारतीय प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को मौका मिला था। भारतीय टीम मैनेजमेंट के इस फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया था।

ऐसे में दूसरे टेस्ट में रिद्धिमान साहा एक बार फिर अपनी जगह प्लेइंग इलेवन में बना पाने में सफल रहेंगे। इसके अलावा रविंद्र जडेजा को हनुमा विहारी की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन
मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल/पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रहाणे, रिद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह