X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पहले टी-20 में भारत की टीम नई ओपनिंग जोड़ी और नई स्पिन जोड़ी के साथ मैदान पर उतर सकती है

by Vishal Bhagat Feb 23, 2019 • 12:15 PM

23 फरवरी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज 24 फरवरी को खेला जाना है। इसके लिए भारतीय टीम विशाखापट्टनम में अभ्यास सत्र में जुट गई है।

हर किसी की नजर भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर है। ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि विराट कोहली किन - किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरते हैं।

उम्मीद की जा रही है कि ऋषभ पंत को ओपनर के तौर पर मौका मिेलेगा और शिखर धवन बाहर बैठ सकते हैं। शिखर धवन काफी समय से बेहतरीन फॉर्म में नहीं हैं, ऐसे में हो सकता है कि एक्सपेरिमेंट के मद्देनजर ऋषभ पंत और रोहित शर्मा सलामी जोड़ी के तौर पर पहले टी-20 में मैदान पर उतरे।

इसके अलावा हार्दिक पांड्या के नहीं होने से विजय शंकर बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग XI का हिस्सा होंगे। वहीं पहले टी-20 में नई स्पिन जोड़ी के साथ भारतीय मैदान पर उतर सकती है।

पहले टी-20 में युवा स्पिनर मयंक मार्कंडेय को मौका मिल सकता है। मयंक मार्कंडेय और युजवेंद्र चहल पहले टी-20 में स्पिन डिपार्टमेंट में नजर आ सकते हैं। वहीं क्रुणाल पांड्या भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

तेज गेंदबाजी की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। उमेश यादव को यदि वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनानी है तो अपने पऱफॉर्मेंस से चयनकर्ताओं का दिल जीतना होगा।

पहले टी 20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली, विजय शंकर, धोनी, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, उमेश यादव, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल