X close
X close
Indibet

ZIM vs IND : इन 3 खिलाड़ियों का टूटा दिल, ज़िम्बाब्वे दौरे पर जाना बनता था

इस आर्टिकल के ज़रिए हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर लेकर जाना चाहिए था।

By Shubham Yadav July 31, 2022 • 15:17 PM

अगले महीने भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होने वाली है। ये मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 18, 20 और 22 अगस्त को होंगे। इस सीरीज में रोहित शर्मा नहीं होंगे जिसके चलते शिखर धवन एक बार फिर से कप्तान होंगे। वहीं, टीम में रोहित के साथ विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी आराम दिया गया था। इसके अलावा कुछ ऐसे नाम भी हैं जिनको उम्मीद थी कि जिम्बाब्वे दौरे पर उन्हें मौका दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तो चलिए आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनका दिल टूट चुका है।

1. पृथ्वी शॉ

Trending


ये चौंकाने वाला है कि पृथ्वी शॉ को सेलेक्टर हर फॉर्मैट में लगातार नजरअंदाज़ करते जा रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में पृथ्वी ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है और ऐसे में उन्हें कम से कम जिम्बाब्वे दौरे पर तो लेकर जाया ही जा सकता था लेकिन इस बार भी पृथ्वी का दिल ही टूटा है। पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के पूरा होने के बाद से शॉ भारतीय टीम प्रबंधन या चयनकर्ताओं की योजना का हिस्सा नहीं रहे हैं।

2. अर्शदीप सिंह

पिछले दो आईपीएल सीज़न में अर्शदीप ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया। अर्शदीप को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू T20सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए चुना तो गया था लेकिन उन्हें बेंच को गर्म करते हुए ज्यादा देखा गया। इस महीने की शुरुआत में जब उन्हें साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20 में डेब्यू का मौका दिया गया तो उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3.3 ओवरों में 5.1 की इकॉनोमी में 2/18 के प्रभावशाली आंकड़ों पर समाप्त किया।

इसके बाद वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वो बेंच गर्म करते दिखे और आकिरकार पहले T20 में, जब उन्हें मौका दिया गया तो उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 24 रन देकर 2 विकेट झटके। अर्शदीप सिंह को जब-जब मौके मिले उन्होंने खुद को साबित किया लेकिन इसके बावजूद भी वो अब जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं।

3. रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई इस साल पूरी तरह से भारतीय टी20 सेटअप का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के लिए नहीं चुना गया है। घरेलू मैचों के दौरान बिश्नोई का प्रदर्शन शानदार रहा था बावजूद इसके, इंग्लैंड दौरे के दौरान बिश्नोई को टी20 मैचों में भी बाहर ही बैठा देखा गया। ऐसे में जिम्बाब्वे टूर पर ना चुना जाना बिश्नोई के लिए दिल तोड़ने वाला होगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now