Advertisement
Advertisement

379 रन बनाने के बाद पृथ्वी शॉ ने दिया जय शाह को जवाब, कहा- 'मेहनत करनी नहीं छोड़ूंगा'

रणजी ट्रॉफी 2022-23 में असम के खिलाफ 379 रनों की मैराथन पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ की जमकर तारीफ हो रही है। वहीं, जय शाह ने भी उनके लिए ट्वीट किया जिस पर शॉ ने जवाब दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 12, 2023 • 13:04 PM
Cricket Image for 379 रन बनाने के बाद पृथ्वी शॉ ने दिया जय शाह को जवाब, कहा- 'मेहनत करनी नहीं छोड़ूं
Cricket Image for 379 रन बनाने के बाद पृथ्वी शॉ ने दिया जय शाह को जवाब, कहा- 'मेहनत करनी नहीं छोड़ूं (Image Source: Google)
Advertisement

पृथ्वी शॉ ने बुधवार (11 जनवरी) को रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक (383 गेंदों पर 379 रन) जड़कर भारतीय क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी। मुंबई के लिए खेलते हुए, उन्होंने असम के खिलाफ पहली पारी में अपनी टीम को 687/4 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। पृथ्वी शॉ की ये पारी अब रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी पारी है, उनसे पहले 1948 में सौराष्ट्र के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए बीबी निंबालकर ने नाबाद 443 रन बनाए थे।

शॉ ने अपनी ताबड़तोड़ पारी से कई और रिकॉर्ड भी तोड़े। उन्होंने भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर के मुंबई बल्लेबाज द्वारा उच्चतम प्रथम श्रेणी स्कोर के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया। मांजरेकर ने 1991 में हैदराबाद के खिलाफ 377 रन बनाए थे। उनकी इस पारी के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी ट्वीट करके उन्हें बधाई दी है और इसके बाद पृथ्वी शॉ ने भी उन्हें जवाब दिया।

Trending


जय शाह ने पृथ्वी शॉ के तिहरे शतक पर ट्वीट करते हुए कहा, "रिकॉर्ड बुक में एक और प्रविष्टि! क्या असाधारण पारी है पृथ्वी शॉ। अब तक का दूसरा सबसे बड़ा रणजी ट्रॉफी स्कोर बनाने के लिए बधाई। अपार क्षमता वाली प्रतिभा। सुपर प्राउड।" 

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

जय शाह के इस ट्वीट के बाद शॉ ने भी देर नहीं लगाई और बीसीसीआई सचिव को उनके ट्वीट के लिए धन्यवाद दिया। शॉ ने अपने जवाब में लिखा, "बहुत बहुत धन्यवाद जय शाह सर। आपके प्रोत्साहन के शब्द बहुत मायने रखते हैं। मैं कड़ी मेहनत करता रहूंगा।"

आपको बता दें कि पृथ्वी लगातार घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से रन बरसा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें लगातार चयनकर्ता नजरअंदाज कर रहे हैं जिससे ना सिर्फ क्रिकेट एक्सपर्ट्स बल्कि करोड़ों फैंस भी निराश हैं। इतना ही नहीं खुद पृथ्वी को भी सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए देखा जा चुका है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में पृथ्वी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुलते हैं या नहीं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement