X close
X close
Indibet

ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी परेशानी बन सकते है पुजारा, कम स्ट्राइक रेट के बावजूद बड़ी पारियां खेलने में सक्षम

IANS News
By IANS News
December 14, 2020 • 13:54 PM View: 326

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को लगता है कि भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उन बल्लेबाजों में से हैं जो कम स्ट्राइक रेट के बाद भी विपक्षी टीम को नुकसान पहुंचा सकते हैं। पुजारा ने 2018-19 में पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन शतक के साथ 521 रन बनाए थे। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। इस बार भी वह टीम की बल्लेबाजी की मुख्य धुरी रहेंगे।

हेडन ने स्टार स्पोर्टस से कहा, "जैसा कि आप जानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों को कॉफी पीना पसंद है और जब पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे तब हमने यह सुनिश्चित किया कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में कैफीन हो, लेकिन उन्होंने बुरी तरह से परेशान किया।"

Trending


उन्होंने कहा, "हम उस पीढ़ी में हैं जो अच्छे स्ट्राइक रेट वालों को पसंद करती है। लेकिन पुजारा टेस्ट क्रिकेट में उन बल्लेबाजों में से हैं जिनका स्ट्राइक रेट 45 से कम का है और वह आपको परेशान कर सकते हैं।"

पुजारा ने अभी तक खेले 77 टेस्ट मैचों में 18 शतकों के साथ 5,840 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइकर 46.19 का रहा है।

भारत के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी पुजारा की तारीफ की।

गावस्कर ने कहा, "उन्होंने चाहे क्रिकेट खेली हो या नहीं, मुझे नहीं लगता कि इससे कोई अंतर पड़ता है क्योंकि उनकी मानसिकता मजबूत है। वह बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं, वह क्रिज पर रहना पसंद करते हैं। बीते दो साल में उन्होंने अपने अपने शॉट्स में भी सुधार किया है।"


 
Article