X close
X close
Indibet

नाम बदला, कैप्टन बदला और टीम भी बदली, फिर भी हर साल वही पुरानी कहानी

Punjab Kings ended their ipl campaign again on 6th position for four consecutive year : पंजाब किंग्स की टीम के लिए साल तो बदलता है लेकिन उनकी तकदीर नहीं।

By Shubham Yadav May 22, 2022 • 23:26 PM

आईपीएल 2022 के आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर अपने अभियान का शानदार अंदाज़ में अंत किया। इस मैच में बेशक पंजाब की टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की हो लेकिन अगर वो पीछे मुड़कर ये पूरा टूर्नामेंट देखेंगे तो उन्हें एक बात का फिर से मलाल रहेगा कि इतनी शानदार टीम होने के बावजूद वो प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाए।

हर बार की तरह इस सीज़न में भी पंजाब की टीम खतरनाक नज़र आ रही थी। लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो और खुद कप्तान मयंक अग्रवाल जैसे बल्लेबाज़ इस टीम में मौजूद थे लेकिन इन सितारों के होने का असर भी पंजाब की टीम में नहीं दिखा और टीम अपना आखिरी मैच खेलने से पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई थी।

Trending


इस सीज़न में पंजाब किंग्स की टीम नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरी थी और कुछ ही सीज़न पहले उन्होंने अपनी टीम का नाम भी बदला था। इस फ्रेंचाईजी ने अपना नाम बदलकर किंग्स इलेवन पंजाब से पंजाब किंग्स कर लिया लेकिन ये नाम भी इनकी तकदीर नहीं बदल पाया और एक के बाद एक हर गुजरते साल में टीम अपने फैंस का दिल तोड़ती रही।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

पिछले चार सालों से पंजाब की टीम आईपीएल में छठे स्थान पर ही खत्म कर रही है और अब फैंस के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि आखिर पंजाब की टीम कभी आईपीएल की ट्रॉफी जीत भी पाएगी या वो आईपीएल में सिर्फ एक फॉर्मैलिटी के लिए खेलते रहेंगे। अगर आईपीएल इतिहास मे पंजाब के प्रदर्शन की बात करें तो पंजाब की टीम ने आईपीएल के पहले सीज़न में सेमीफाइनल खेला था और उसके बाद 2014 वाले सीज़न में वो ट्रॉफी जीतने से एक कदम दूर रह गए थे। इसके अलावा वो हर सीज़न में प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में भी नाकाम रहे हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now