X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान के रहमत शाह ने खेली दिल जीतने वाली पारी, फैन्स हुए गद्गद

by Vishal Bhagat Sep 17, 2018 • 21:18 PM

17 सितंबर। रहमत शाह (74) की अगुआई में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने सोमवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 50 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 249 रन बनाए हैं। रहमत के अलावा सलामी बल्लेबाज एहसानउल्ला जनत ने 45, हशमतुल्लाह शाहिदी ने 37 रनों की उपयोगी पारियां खेंली। स्कोरकार्ड

इस मैच में श्रीलंका के न सिर्फ गेंदबाज भटके दिखे बल्कि उसकी फील्डिंग भी कमजोर रही जहां उसने कुछ आसान कैच टपकाए। दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मोहम्मद शहजाद (34) और जनत की सलामी जोड़ी ने लसिथ मंलिगा की गेंदों का डटकर सामना किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े।

श्रीलंका को पहला विकेट अकिला धनंजय ने शहजाद को आउट कर दिलाया। यहां से रहमत ने मैदान पर कदम रखा और दूसरे विकेट के लिए जनत के साथ 50 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को भी अकिला ने 107 के कुल स्कोर पर तोड़ा। जनत 65 गेंदों की पारी में छह चौके मारने के बाद अकिला की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए। 

तीन रन बाद कप्तान असगर (1) भी पवेलियन लौट लिए। हालांकि अफगानिस्तान का स्कोर बोर्ड रुका नहीं। शाहिदी ने रहमत का अच्छा साथ दिया। रहमत की पारी का अंत दुशमंथा चामिरा ने 190 के कुल स्कोर पर किया। उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए। 

शाहिदी भी 203 के कुल स्कोर पर थिसारा परेरा की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए।  अंत में तेजी से रन बनाने के प्रयास में अफगानिस्तान के बल्लेबाज अपने विकेट जल्दी-जल्दी गंवा बैठे। 

श्रीलंका की तरफ से थिसारा परेरा ने पांच विकेट लिए। अकिला के हिस्से दो सफलताएं आईं। मलिंगा, चामिरा और शेहन जयासूर्या को एक-एक विकेट मिला।