X close
X close

राजस्थान रॉयल्स के मालिक का बड़ा बयान, Bio-Secure Bubble में रहने वाले खिलाड़ी इस प्रकार कम कर सकते है मानसिक तनाव

By Shubham Shah
Nov 13, 2020 • 22:26 PM

आईपीएल की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के मुख्य मालिक मनोज बडाले ने शुक्रवार को कहा है कि कोविड-19 के कारण क्रिकेटर इस समय जिस बायो सिक्योर वातावरण में रह रहे हैं क्रिकेट प्रशासकों को उसके खिलाड़ियों पर पड़ने वाले मानसिक प्रभाव के बारे में सचेत रहना चाहिए।

मनोज आईपीएल के 2008 में खेले गए पहले संस्करण से ही राजस्थान के साथ जुड़े हैं। वह हो सकता है कि खिलाड़ियों से मिले फीडबैक के आधार पर यह बात कह रहे हों।

Also Read: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड लौटकर बना रहे है हर तरह के व्यंजन, जानिए कारण

इससे बाहर निकलने का रास्ता बताते हुए मनोज ने कहा, "रोटेशनेल नीति, ब्रेक और व्यस्त कैलेंडर का सावधानी से किया प्रबंधन, इसरी जरूरत है।"

मनोज ने अपनी और क्रिकेटर से प्रसारणकर्ता बने साइमन ह्यूज की किताब 'ए न्यू इनिंग्स' के वर्चुअल लांच पर कहा, "खेल को चलाने वालों को बायो सिक्योर वातावरण के खिलाड़ियों पर पड़ने वाले मानसिक प्रभाव के बारे में गंभीर रहना होगा।

शुरुआत में मुझे लगा था कि सभी लोग जिसमें खिलाड़ी भी शामिल हैं, दोबारा खेलने को लेकर खुश होंगे, हालांकि परिवार से लंबे समय तक दूरी, यातायात न करना और सोशल आइसोलेशन ज्यादा टिकाऊ नहीं है। साथ ही खिलाड़ी अपने आप को अनुपलब्ध नहीं बता सकता क्योंकि यह कड़ी प्रतिस्पर्धा का दौर है।"