X close
X close
Indibet

33 इंटरनेशनल मैच खेलने वाला ये पूर्व खिलाड़ी बना भारतीय महिला क्रिकेट टीम का नया हेड कोच

IANS News
By IANS News
May 14, 2021 • 11:29 AM View: 595

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व आफ स्पिनर रमेश पवार को भारतीय महिला सीनियर क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त करने की गुरुवार को घोषणा की। बीसीसीआई ने इस पद के लिए विज्ञापन दिया था और जिसके लिए उसे 35 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे। सुलक्षणा नाइक, मदन लाल और रुद्र प्रताप सिंह की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने आवेदकों का साक्षात्कार लिया और उन्होंने पवार की उम्मीदवारी पर सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की।

भारत के लिए दो टेस्ट और 31 वनडे मैच खेलने वाले पवार इससे पहले, जुलाई 2018 से लेकर नवंबर 2018 तक महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच रह चुके हैं। उनके अंडर में भारतीय टीम ने 2018 में आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था और साथ ही टीम ने लगातार 14 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी जीते थे।

Trending


पवार ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई की सीनियर टीम को कोचिंग दी थी और साथ ही वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं।

पवार अब डब्ल्यूवी रमन की जगह लेंगे, जिनके मार्गदर्शन में महिला टीम पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी। पवार की कोचिंग भारतीय टीम अब इंग्लैंड दौरे पर जाएगी, जहां उसे 16 जून से एक टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo