ऱणजी ट्रॉफी 2017: अक्षय वाडकर के शानदार शतक के बदौलत विदर्भ की टीम मजबूत स्थिती में
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऱणजी ट्रॉफी 2017: अक्षय वाडकर के शानदार शतक के बदौलत विदर्भ की टीम फाइनल जीतने के करीब

by Vishal Bhagat Dec 31, 2017 • 18:59 PM

इंदौर, 31 दिसम्बर | अक्षय वाडकर (नाबाद 133) की अगुआई में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर विदर्भ ने होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच के तीसरे दिन रविवार को दिल्ली पर 233 रनों की बढ़त ले ली है। विदर्भ ने तीसरे दिन का अंत सात विकेट के नुकसान पर 528 रनों के साथ किया।

क्रुणाल पांड्या की होने वाली वाइफ पंखुड़ी शर्मा है बला की खूबसूरत

स्टम्प्स तक वाडकर के साथ सिद्देश नेराई 56 रन बनाकर खेल रहे हैं। वाडकर ने अभी तक 243 गेंदों का सामना किया है और 16 चौके सहित एक छक्का लगाया है। वहीं सिद्देश ने 92 गेंदों की अभी तक की पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े हैं।  इन दोनों के अलावा वसीम जाफर ने 78 और आदित्य सरवटे ने 79 रनों की पारी खेली। 

विदर्भ ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 206 रनों के साथ की। जाफर दूसरे दिन का अंत 61 रनों पर नाबाद रहते हुए किया। हालांकि दिन का पहला विकेट विदर्भ ने अक्षय वघारे के रूप में खोया। उन्हें 237 के कुल स्कोर पर नवदीप सैनी ने आउट किया। कुछ देर बाद जाफर भी सैनी की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। इसके बाद वाडकर और सरवटे ने सातवें विकेट के लिए 169 रनों की साझेदार की। नितिश राणा ने काफी देर बाद इस साझेदारी को तोड़ा। राणा ने सरवटे को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। 

क्रुणाल पांड्या की होने वाली वाइफ पंखुड़ी शर्मा है बला की खूबसूरत

लेकिन इसके बाद भी वाडकर विकेट पर खड़े रहे और दिल्ली की मुसीबत बने रहे। उन्हें सारवाटे के बाद नेराई का साथ मिला और दोनों ने मिलकर टीम को मजबूत बढ़त दिला दी है। दोनों के बीच अभी तक आठवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है।  दिल्ली के लिए सैनी ने तीन विकेट लिए हैं। आकाश सुडान ने दो सफलता हासिल की हैं। राणा और खेजरोलिया को एक-एक विकेट मिला है।