X close
X close

India vs New Zealand: रवि शास्त्री ने कहा, न्यूजीलैंड दौरे पर चमकेंगे टीम इंडिया के ये 2 खिलाड़ी

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को उम्मीद है कि मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवम्बर से शुरू हो रही...

IANS News
By IANS News November 11, 2022 • 15:09 PM

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को उम्मीद है कि मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवम्बर से शुरू हो रही सीरीज में चमकेंगे। भारत के टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक चले अभियान में सूर्यकुमार एकमात्र स्टार रहे थे। उन्होंने छह पारियों में 239 रन बनाये थे और अपने 360 डिग्री खेल से सबको प्रभावित किया था। दूसरी तरफ अर्शदीप ने जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरा करते हुए 10 विकेट झटके। शास्त्री को उम्मीद है कि टी-20 टीम में पहली बार शामिल शुभमन गिल भी आगामी तीन मैचों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

शास्त्री इस दौरे में अंजुम चोपड़ा, मुरली कार्तिक, साइमन डूल और हर्षा भोगले के साथ इंग्लिश कमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे।

Trending


पूर्व भारतीय कोच ने प्राइम वीडियो द्वारा जारी एक वीडियो में कहा, "यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें नए खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। मैंने इन खिलाड़ियों को नजदीक से देखा है और मेरा मानना है इस छोटे फॉर्मेट में यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है।"

शास्त्री ने साथ ही कहा, "लेकिन भारत के लिए यह बहुत ही संघर्षपूर्ण सीरीज होगी क्योंकि न्यूजीलैंड की परिस्थितियां, मैदान और पिचें अलग होंगी और इनमें तेजी भी होगी। मुझे कड़े मुकाबले का इन्तजार है और कमेंट्री भी टॉप क्लास होगी। जो पांच भाषाओं में प्रसारित होगी।"

अंग्रेजी के अलावा सीरीज की कमेंट्री हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में भी होगी।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

भारत और न्यूजीलैंड दोनों को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीमों का नेतृत्व हार्दिक पांड्या (टी-20) और शिखर धवन (वनडे) करेंगे। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे खेले जाएंगे जिसका भारत में प्रसारण प्राइम वीडियो पर किया जाएगा।