X close
X close

IPL 2020: विराट कोहली केकेआर के खिलाफ बना सकते हैं 2 खास रिकॉर्ड, शिखर धवन के बाद करेंगे ऐसा

By Saurabh Sharma
Oct 12, 2020 • 13:06 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ सोमवार (12 अक्टूबर) को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले IPL 2020 के 28वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली के पास दो खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। 

धोनी-रोहित की लिस्ट में होंगे शामिल 

Also Read: धोनी के बचाव में आये शाहिद अफरीदी, उनके परिवार पर अभद्र टिप्पणी करने वालों के लिए कही ये बात

विराट कोहली (197 छक्के) अगर इस मुकाबले में तीन छक्के मारने में कामयाब हो जाते हैं तो वह आईपीएल में 200 छक्के पूर कर लेंगे। कोहली आईपीएल में यह कारनामा करने वाले भारत के तीसरे और कुल पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

क्रिस गेल (326), एबी डी विलियर्स (219), एमएस धोनी (214) और रोहित शर्मा (208) ही आईपीएल में अब तक इस मुकाम तक पहुंचे हैं। 

आईपीएल में 500 चौके

रनमशीन विराट कोहली अगर सात चौके मार लेते हैं तो वह आईपीएल में अपने 500 चौके पूरे कर लेंगे। इस टूर्नामेंट में शिखर धवन ही यह कारनामा कर पाए हैं। धवन के नाम 543 चौके दर्ज हैं। वहीं सबसे ज्यादा चौके लगाने (Most Fours in IPL) के मामले में कोहली-सुरेश रैना के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। कोहली-रैना ने 493 चौके लगाए हैं। 

बता दें कि पहले तीन मैचों में फ्लॉप होने के बाद कोहली ने शानदार वापसी की है। वह पिछले तीन मैचों में दो अर्धशतक जड़ चुके हैं। चेन्नई के खिलाफ हुए आखिरी मैच में उन्होंने नाबाद 90 रन की विजयी पारी खेली थी।