X close
X close
Indibet

भारत को ऋषभ पंत,शिखर धवन जैसे क्रिकेटर देने वाले प्रसिद्ध कोच तारक सिन्हा का निधन

IANS News
By IANS News
November 06, 2021 • 13:19 PM View: 294

द्रोणाचार्य अवार्डी और प्रसिद्ध क्रिकेट कोच तारक सिन्हा (Tarak Sinha) का लंबी बीमारी के बाद शनिवार सुबह यहां निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे। भारत और दिल्ली क्रिकेट को कई रत्न देने वाले सोनेट क्रिकेट क्लब की आत्मा सिन्हा कुछ समय से फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे थे। उन्होंने शादी नहीं की थी और उनके परिवार में उनकी बहन और सैकड़ों छात्र हैं।

सोनेट क्लब ने एक बयान में कहा कि सोनेट क्लब के संस्थापक तारक सिन्हा का फेफड़ों के कैंसर से दो महीने तक बहादुरी से लड़ने के बाद शनिवार को तड़के 3 बजे स्वर्गवास हो गया। इस दुखद खबर को भारी मन के साथ साझा करना पड़ रहा है।

Trending


हम उन सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं जो इस कठिन समय में उनके साथ रहे और उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना की। हम जयपुर और दिल्ली के डॉक्टरों द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना करना चाहते हैं जिन्होंने उन्हें स्वस्थ्य करने के लिए अथक प्रयास किए।

बयान में आगे कहा गया, "वह अपनी अंतिम सांस तक अच्छे जज्बे में थे। उन्हें विश्वास था कि वह अभी भी अपने पैरों पर खड़े हो सकते हैं। यह सोनेट क्लब, क्रिकेट बिरादरी और छात्रों के लिए हम सभी के लिए एक भारी दिन है, जिन्होंने हमेशा उन्हें एक अभिभावक के रूप में देखा है।"

'उस्ताद जी' के नाम से जाने जाने वाले सिन्हा ने द सोनेट क्लब में पीढ़ियों से क्रिकेटरों को प्रशिक्षित किया। उन्होंने प्रतिभा की पहचान की और उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों में बदल दिया।

दिवंगत कोच ने सुरेंद्र खन्ना, रणधीर सिंह, रमन लांबा, मनोज प्रभाकर, अजय शर्मा, केपी भास्कर, अतुल वासन, आशीष नेहरा, संजीव शर्मा, आकाश चोपड़ा, शिखर धवन, अंजुम चोपड़ा और ऋषभ पंत जैसे क्रिकेटरों को गाइड किया।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

वह देश प्रेम आजाद, गुरचरण सिंह, रमाकांत आचरेकर और सुनीता शर्मा के बाद द्रोणाचार्य पुरस्कार पाने वाले पांचवें क्रिकेट कोच थे।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo