X close
X close
Indibet

हिटमैन शर्मा को टेस्ट की कप्तानी मिलने के समर्थन में खड़ा हुआ ये पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

कप्तान रिकी पोंटिंग: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली के बाद भारत के सफेद गेंद वाले कप्तान रोहित शर्मा को अगला टेस्ट कप्तान बनाने का समर्थन किया है।

By IANS News January 31, 2022 • 14:22 PM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली के बाद भारत के सफेद गेंद वाले कप्तान रोहित शर्मा को अगला टेस्ट कप्तान बनाने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के साथ रोहित की सफलता उनकी कप्तानी का प्रमाण है। नवंबर 2021 में टी20 कप्तान बनने के बाद, शर्मा को दिसंबर में भी वनडे कप्तानी दी गई थी।

चोट के कारण साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर होने से पहले उन्हें टेस्ट में उपकप्तान के रूप में भी पदोन्नत किया गया था। अब कोहली के टेस्ट कप्तान नहीं होने के कारण, पोंटिंग ने पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान शर्मा को खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत का कप्तान बनाने का समर्थन किया है।

Trending


शर्मा की कप्तानी में 22 टी20 मैचों में भारत ने चार मैच हारते हुए 18 जीते हैं। शर्मा के कप्तान के रूप में 10 एकदिवसीय मैचों में दो मैच हारकर आठ जीते हैं।

आईसीसी रिव्यू शो में पोंटिंग ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन कप्तानी की है। वह वहां एक बहुत ही सफल लीडर रहे हैं और कुछ मौकों पर भारत का नेतृत्व भी किया है।"

दो बार के पुरुष क्रिकेट विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग ने कहा, "पिछले 2-3 सालों में उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट के साथ जो किया है, उसके बाद बहस करना काफी कठिन है। उन्होंने उस समय के दौरान दुनियाभर में रन बनाए हैं और हम जानते हैं कि वह सफेद गेंद के खिलाड़ी के रूप में कितने अच्छे हैं।"

पोंटिंग का मानना है कि अजिंक्य रहाणे टेस्ट कप्तानी के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं। रहाणे ने छह टेस्ट में भारत की कप्तानी की, जिसमें चार में जीत और दो बार ड्रॉ रहा।

47 वर्षीय पूर्व कप्तान इस बारे में निश्चित नहीं थे कि केएल राहुल, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के दौरे पर अपनी टेस्ट और एकदिवसीय कप्तानी की शुरुआत की, नेतृत्व की भूमिका में कैसा प्रदर्शन करेंगे।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

उन्होंने कहा, "मैं केएल राहुल को अच्छी तरह से नहीं जानता। मैंने उनके बारे में सभी रिपोर्टें सुनी हैं कि वह एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं और वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं। वास्तव में एक अच्छा टेस्ट रिकॉर्ड बनाना शुरू कर रहे हैं, खासकर विदेशों में। अभी कुछ नाम और सामने आएंगे।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now